Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: 'हम दबाव में थे, लेकिन...', Rohit Sharma ने इंग्‍लैंड पर धांसू जीत दर्ज करने के बाद अपने मास्‍टर प्‍लान का कर दिया खुलासा

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला गया। इस टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 434 रन से हरा दिया और टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से भारत की यह सबसे बड़ी जीत रही। यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में 214 रन की तूफानी पारी खेली।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 18 Feb 2024 07:23 PM (IST)
Hero Image
Rohit Sharma ने राजकोट टेस्ट में मिली जीत के बाद Yashasvi-Sarfaraz की जमकर तारीफ की

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला गया। इस टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 434 रन से हरा दिया और टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से भारत की यह सबसे बड़ी जीत रही।

यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में 214 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, जडेजा ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़कर रख दी। इस मैच में मिली जीत के बाद भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने राजकोट टेस्ट में मिली जीत के बाद अपने मास्टर प्लान का खुलासा किया और इन खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

Rohit Sharma ने राजकोट टेस्ट में मिली जीत के बाद Yashasvi-Sarfaraz की जमकर तारीफ की

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने राजकोट टेस्ट में मिली जीत के बाद कहा कि जब आप टेस्ट क्रिकेट खेलते हो तो आप दो या तीन दिन का नहीं पांच दिन का सोचते हैं। हमने अच्छे शॉट खेले और उनको दबाव में रखा। हमारी गेंदबाजी में दम हैं, मैंने बस टीम को संयम के लिए कहा और शांति से खेला, इसलिए हमें ये जीत नसीब हुई। मैच के बाद रोहित ने यशस्वी और जायसवाल की जमकर तारीफ की।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: बेन स्‍टोक्‍स ने राजकोट टेस्‍ट में सबसे शर्मनाक शिकस्‍त झेलने के बावजूद भरी हुंकार, बोले- 'हम सीरीज जीतने की...'

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने सरफराज खान को लेकर कहा कि हम उनकी काबिलियत जानते हैं। हम चाहते थे कि उन्हें बल्लेबाजी के लिए आने से पहले कुछ समय मिले। हमने देखा कि वह बल्ले से क्या कर सकता है। किसी भी तरह से यह बल्लेबाजी क्रम के साथ लंबे समय के लिए प्लानिंग नहीं है। हम उस टेस्ट मैच के लिए जो सही है उस प्लान के साथ चलते हैं। रोहित ने आगे कहा कि गेंदबाजों ने बहुत अच्छा परफॉर्म किया। यह मत भूलो कि हमारे पास अपना सबसे अनुभवी गेंदबाज भी नहीं था। गेंदबाजों को देखकर गर्व महसूस हुआ।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: बेन स्‍टोक्‍स की कप्‍तानी में 'शर्म से लाल हुई' इंग्‍लैंड की टीम, पहली बार इतने कम स्‍कोर पर लुढ़की