Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: Rohit Sharma की पैच अप स्‍टोरी, महीने भर पहले जिससे था मनमुटाव; अब उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे भारतीय कप्‍तान

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 47वें मुकाबले में शनिवार को भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश को 50 रन से मात दी। भारत की जीत के हीरो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या रहे। उन्‍होंने 27 गेंदों पर 50 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा 3 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट भी चटकाया। मुकाबले के बाद भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने पांड्या की जमकर तारीफ की।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 23 Jun 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
हार्दिक पांड्या ने लगाया अर्धशतक। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 47वें मुकाबले में शनिवार को भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश को 50 रन से मात दी। सुपर-8 में यह भारतीय टीम की दूसरी जीत है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की दावेदारी मजबूत कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में बांग्‍लादेश टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी।

हार्दिक पांड्या रहे जीत के हीरो

भारत की जीत के हीरो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या रहे। उन्‍होंने 27 गेंदों पर 50 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा 3 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट भी चटकाया। मुकाबले के बाद भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने पांड्या की जमकर तारीफ की। IPL 2024 के दौरान हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरें सामने आई थीं। लीग की शुरुआत से पहले रोहित की जगह हार्दिक को मुंबई इंडियंस का कप्‍तान बनाया गया था।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: Shakib Al Hasan ने Rohit Sharma का शिकार करके बना दिया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, T20 World Cup इतिहास के बने ऐसे पहले गेंदबाज

सभी ही डिपार्टमेंट में अच्‍छा प्रदर्शन किया

आक्रामक बल्‍लेबाजी को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, "मैं काफी समय से इस बारे में बात कर रहा हूं। हमने परिस्थितियों के हिसाब से अच्‍छा प्रदर्शन किया। हमने दोनों ही डिपार्टमेंट में अच्‍छा प्रदर्शन किया। सभी बल्‍लेबाजों को अपना रोल समझना होगा। एक प्‍लेयर ने 50 रन बनाए और हमने 197 रन बना दिए। टी20 में मुझे नहीं लगता कि हमें अर्धशतक और शतक बनाने की जरूरत है। इस फॉर्मेट में गेंदबाजों पर दबाव डालना जरूरी है। शुरू से ही सभी बल्लेबाज तेज खेले और हम भी इसी तरह खेलना चाहते हैं। टीम में काफी अनुभव है और हम उनका समर्थन करते हैं।"

हार्दिक पांड्या की तारीफ की

हार्दिक पांड्या को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, "मैंने पिछले मैच में भी कहा था, उनकी अच्छी बल्लेबाजी हमें अच्छी स्थिति में लाती है। हम टॉप 5, 6 के बाद अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। हार्दिक हार्दिक हैं, हम जानते हैं कि वह क्या कर सकते हैं। वह टीम के प्रमुख प्‍लेयर हैं। अगर वह इस प्रदर्शन को बरकरार रखते हैं तो टीम को अच्‍छी स्थिति में पहुंचा देंगे।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: एंटीगा में गरजा विराट कोहली का बल्‍ला, अर्धशतक से चूके फिर भी रच दिया‍ इतिहास