Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bazball अप्रोच में Team India को नहीं कोई दिलचस्पी, ENG की खेल शैली पर कप्तान Rohit Sharma का करारा जवाब, Ashwin- Siraj की तारीफ में गढ़े कसीदे

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। रोहित शर्मा ने कहा कि वह इंग्लैंड की बाजबॉल शैली में फंसने के बजाय अपने खेलने के तरीके पर ध्यान देंगे। रोहित ने कहा कि बाजबॉल पर हम कोई खास ध्यान नहीं दे रहे हैं। भारतीय कप्तान ने टीम की प्लेइंग इलेवन और खासतौर से विकेटकीपिंग पर भी चर्चा की।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 24 Jan 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma on England bazball approach: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। रोहित शर्मा ने कहा कि वह इंग्लैंड की बाजबॉल शैली में फंसने के बजाय अपने खेलने के तरीके पर ध्यान देंगे।

बाजबॉल पर भारत का कोई ध्यान नहीं

रोहित Rohit Sharma ने कहा कि बाजबॉल पर हम कोई खास ध्यान नहीं दे रहे हैं। रोहित ने कहा कि भारतीय टीम इंग्लैंड की बाजबॉल शैली पर कोई विशेष ध्यान नहीं दे रही है, जो गति और उछाल वाली पिचों पर सफल रही है। रोहित ने कहा कि भारतीय पिचों पर बाजबॉल का अभी तक कोई टेस्ट नहीं किया गया है।

विकेटकीपिंग पर रोहित ने की बात

भारतीय कप्तान ने टीम की प्लेइंग इलेवन और खासतौर से  विकेटकीपिंग पर भी चर्चा की। रोहित ने कहा कि  "हम अपना क्रिकेट खेलने पर ध्यान देंगे। मुझे यह देखने में कोई दिलचस्पी नहीं है कि मेहमान टीम कैसे Bazball Approach खेलेगी। हमारे लिए, हमें अपने क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए। एक टीम के रूप में हमें क्या करने की जरूरत है इस पर ध्यान देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: इंग्लिश बल्लेबाजों का 'टेस्ट' लेंगे भारतीय स्पिनर, R Ashwin से थर-थर कांपती है इंग्लैंड की टीम, गुरुवार से होगा पहला मैच

ये होंगे विकेटकीपर

केएल राहुल इस सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। इसके लिए भारत ने केएस भारत और ध्रुव जुरेल को चुना है। ध्रुव Dhruv Jurel  इस मैच से अपने टेस्ट करियर का डेब्यू कर सकते हैं। रोहित ने कहा कि "हां, जाहिर है कि टीम में ये दो कीपर (भरत और जूरेल) हैं। हम प्रदर्शन को देखेंगे और उसका जायजा लेंगे।  हम जाहिर तौर पर लंबे समय के लिए देख रहे हैं। हम व्यक्तिगत रूप से एक खिलाड़ी को ज्यादा से ज्यादा मैच देना चाहते हैं। 

अश्विन हैं क्लास 

रोहित ने कहा कि हम हर खेल के बाद देखेंगे कि क्या होता है और टीम के लिए क्या सही है। टीम के लिए जो भी सही होगा, वही फैसला लिया जाएगा। रोहित ने अश्विन की गेंदबाजी Ashwin की तारीफ की। सिराज पिछले दो सालों से सबकी नजरों में आए हैं। उन्होंने अपने खेल को दूसरे स्तर पर पहुंचाया है। अश्विन क्लास हैं, जब भी वह मैदान पर उतरते हैं तो हम सभी को प्रभावित करते हैं। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng test: भारतीय टीम ने खोज लिया Virat Kohli का विकल्‍प, IPL और घरेलू क्रिकेट में जड़ चुका है विस्‍फोटक शतक