Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: प्लेइंग इलेवन में पंत और कार्तिक में से किसे मिलेगा मौका, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने पंत और कार्तिक दोनों से में किसे टीम में जगह मिलेगी का सवाल रोहित से पूछा। इस पर रोहित ने बड़ी चतुराई भरा जवाब दिया। रोहित ने कल के प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करते चतुराई भरा जवाब दिया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 09 Nov 2022 10:19 AM (IST)
Hero Image
ए़डिलेड में पिच का मुआयना करते रोहित शर्मा। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल आज सिडनी में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें प्लान बनाने में जुट गई हैं। मैच से पहले रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी तैयारियों के बारे में बात की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने पंत और कार्तिक दोनों से में किसे टीम में जगह मिलेगी, का सवाल रोहित से पूछा। इस पर रोहित ने बड़ी चतुराई भरा जवाब दिया। रोहित ने कल के प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करते हुए कहा, “कंडिशन के हिसाब से प्लेइंग इलेवन होगी। सेमीफाइनल और फाइनल में जरूरत पड़ी तो बदलाव भी किया जाएगा।”

बाएं हाथ का बल्लेबाज बहुत जरुरी

रोहित ने आगे कहा, “जिम्बाम्बे के मैच से पहले हमें नहीं पता था कि हमारा सेमीफाइनल किससे होगा। रिषभ ने इस टूर में गैरआधिकारिक अभ्यास मैच के अलावा कोई मैच नहीं खेला था। हमें नहीं पता था किससे सेमीफाइनल होगा। हम रिषभ को मौका देना चाहते हैं। लेफ्ट हैंड का बल्लेबाज हमें चाहिए। स्पिन अटैक को विफल करने के लिए।”

नहीं उठाना चाहते अतिरिक्त जोखिम

रोहित ने कहा कि, “किसी को आप सीधे सेमीफाइनल में नहीं उतार सकते, लेकिन जरूरत पड़ती है तो बदलाव किया जाएगा। अगले मैच के लिए दोनों विकेटकीपर उपलब्ध हैं और गुरुवार को फैसला करेंगे कौन खेलेगा। बड़ा मुकाबला है। हम कोई अतिरिक्त जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।”

गौरतलब हो कि रिषभ पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ मौका दिया गया था। वह 3 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं कार्तिक भी अपनी फॉर्म के साथ जूझ रहे हैं। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक लेफ्ट हैंड बल्लेबाज को उतारने की सोच रहा है। वहीं अक्षर पटेल भी लिस्ट में शामिल हैं।

यह भी पढे़ेंः Ind vs Eng 2nd Semi Final: ब्रिटिश राज रेस्तरां में खाना खाकर अंग्रेजों से सेमीफाइनल में लड़ेगी भारतीय टीम