Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: भारतीय टीम Jasprit Bumrah को देगी आराम? रोहित शर्मा ने खोल दिया बड़ा राज

भारत और बांग्‍लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी। भारत-बांग्‍लादेश के बीच पहला टेस्‍ट चेन्‍नई में खेला जाएगा। मेजबान टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि इंग्‍लैंड के खिलाफ साल की शुरुआत में अपनाई रणनीति पर भारतीय टीम कायम रहेगी जिसके तहत प्रमुख तेज गेंदबाजों यानी जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज को ब्रेक दिया जाएगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 17 Sep 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
जसप्रीत बुमराह को दूसरे टेस्‍ट में आराम दिया जा सकता है

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने बांग्‍लादेश के खिलाफ शुरू हो रही टेस्‍ट सीरीज से पहले पुष्टि कर दी है कि मेजबान टीम अपने तेज गेंदबाजों के लिए रोटेशन पॉलिसी का पालन करेगी। भारत और बांग्‍लादेश के बीच पहला टेस्‍ट गुरुवार से चेन्‍नई में खेला जाएगा।

रोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय टीम साल की शुरुआत में इंग्‍लैंड के खिलाफ अपनाई रणनीति का पालन करेगी, जहां उसने प्रमुख तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज को एक-एक टेस्‍ट के लिए ब्रेक दिया था। पता हो कि भारत ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए स्‍क्‍वाड की घोषणा की थी।

ऐसी उम्‍मीद जताई जा रही है कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले जसप्रीत बुमराह या फिर मोहम्‍मद स‍िराज में से किसी को आराम दिया जा सकता है। भारतीय टीम को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल से पहले 10 टेस्‍ट खेलने हैं। भारतीय टीम नवंबर में बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां वो 5 मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेगी।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: 'बांग्‍लादेश सीरीज नहीं महत्‍वपूर्ण?', भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने पत्रकार पर सवाल दागकर चौंकाया

रोहित शर्मा ने क्‍या कहा

हम अपने सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों को सभी मैच खेलते हुए देखना चाहते हैं, लेकिन यह संभव नहीं। आपको देखना होगा कि कौन टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ है और इसी मुताबिक गेंदबाजों का प्रबंधन करना होगा। यह सब उनके द्वारा उठाए गए कार्यभार पर निर्भर करता है।

हम इस पर नजर रखेंगे। हमने पहले ऐसा अच्‍छी तरह किया था। इंग्‍लैंड के खिलाफ हमने बुमराह और सिराज को ब्रेक‍ दिया था। तो हम उन पर लगातार ध्‍यान देंगे। आप चाहते हैं कि सभी खिलाड़ी सभी मैच खेले। हमारे पास कई गेंदबाज हैं। हमने दलीप ट्रॉफी में उत्‍साही प्रतिभाएं देखीं। जो लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, उसे देखते हुए मुझे ज्‍यादा चिंता नहीं है।

भारत के पास शानदार पैस अटैक

भारतीय टीम के पास कई काबिल तेज गेंदबाज हैं। आकाशदीप, मुकेश कुमार, यश दयाल और अर्शदीप सिंह ने घरेलू क्रिकेट और हाल ही में संपन्‍न दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था।

भारतीय टीम की क्‍वालीटी तेज गेंदबाजी 2020-21 ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर देखने को मिली थी, जहां टीम ने तीसरे दर्जे की टीम के साथ जीत दर्ज की थी। तब सिराज, टी नटराजन और नवदीप सैनी दौरे के हीरो बनकर उभरे थे।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: गौतम गंभीर और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में क्‍या अंतर? रोहित शर्मा ने दिया सटीक जवाब