Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'एक खराब मैच और मैं बुरा कप्‍तान कहलाऊंगा', Rohit Sharma ने लीडरशिप के सवाल पर दिया तीखा जवाब

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अपने नेतृत्‍व क्षमता की शैली की तारीफ पर करारा जवाब दिया है। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि एक खराब मैच और मैं बुरा कप्‍तान कहलाऊंगा। रोहित शर्मा की कप्‍तानी में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया और वर्ल्‍ड कप 2023 के अपने सभी छह मैच जीते।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 02 Nov 2023 11:08 AM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने अपनी कप्‍तानी की तारीफ पर दिया जोरदार जवाब

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने वर्ल्‍ड कप 2023 के दौरान उनकी कप्‍तानी और लीडरशिप शैली को लेकर हो रही तारीफ पर करारा जवाब दिया है। रोहित शर्मा ने अपने चिर-परिचित अंदाज में कहा कि एक खराब मैच और लोग उन्‍हें बुरा कप्‍तान कहने लगेंगे।

रोहित शर्मा की वर्ल्‍ड कप 2023 में कप्‍तानी शानदार रही है। उनके नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने अब तक के अपने सभी छह मैच जीते। टीम इंडिया टूर्नामेंट में एकमात्र टीम है, जिसने अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है। भारतीय टीम गुरुवार को श्रीलंका से मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें: IND vs SL Pitch Report: वानखेड़े में बल्लेबाज मचाएंगे तबाही, गेंदबाजों का होगा हाल बेहाल! आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का मिजाज

रोहित शर्मा ने क्‍या कहा

आप स्थिति को समझते हैं। स्‍कोरबोर्ड को देखते हैं और कोशिश करते हैं कि सही चीजें करें। कभी चीजें सही होती हैं तो कभी नहीं। आपको हर चीज के लिए तैयार रहना होता है। अगर मैं जानता हूं कि हमने जो भी फैसला लिया, वो टीम हित में है तो ठीक है। मैं जानता हूं कि कैसे यह पूरी चीज काम करती है। एक खराब मैच और मैं बुरा कप्‍तान बन जाऊंगा।

रोहित ने नहीं किया कोई खुलासा

भारतीय टीम ने 2023 वर्ल्‍ड कप में लगातार छह मैच जीते। उनसे सवाल किया गया कि वानखेड़े स्‍टेडियम पर लक्ष्‍य का पीछा करना अच्‍छा माना जाता है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी करके बड़ा स्‍कोर बनाया। आपकी क्‍या रणनीति होगी।

मैं नहीं बताना चाहूंगा कि हम क्‍या करने वाले हैं। यह मैदान है, जहां कभी चीजें अनुमानित नहीं होती है। यहां गेंदबाजों को भी फायदा मिलता है। आप देख सकते हैं कि गेंदबाज अच्‍छा स्‍पेल डाले। अगर गेंदबाज सही क्षेत्र में गेंद डालेगा तो मुश्किल होगी। यहां सभी की कद्र है, बल्‍लेबाज, गेंदबाज और स्पिनर्स की।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya करेंगे कमबैक? Siraj पर गिर सकती है गाज; श्रीलंका के खिलाफ ऐसी होगी Team India की Playing 11