Move to Jagran APP

'हम हर हाल में यह जीतना चाहते थे', Rohit Sharma ने टीम को दी बधाई, फैंस को बोला- समर्थन के लिए शुक्रिया

फाइनल में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बोर्ड पर 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका दबाव में बिखर गई और सात रन से मुकाबला गंवा दिया। अफ्रीका 20 ओवर में 8 विकेट पर 169 रन ही बना सकी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 30 Jun 2024 08:07 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 08:07 AM (IST)
रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को दी बधाई। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत 17 साल बाद T20 वर्ल्ड कप का विजेता बन गया। साउथ अफ्रीका को एक करीबी मुकाबले में मात देकर 11 सालों बाद भारत को कोई ICC ट्रॉफी हासिल हुई है। भारत की इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपने इस टीम के प्रदर्शन का श्रेय सभी खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट को दिया। साथ ही भारतीय क्रिकेट फैंस को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

मैच के बाद रोहित ने कहा, पिछले तीन चार सालों में की गई मेहनत को शब्दों में बयां करना आसान नहीं है। ईमानदारी से कहूं तो इस दौरान एक व्यक्ति और एक टीम के तौर पर हमने कड़ी मेहनत की है। आज जहां हम हैं, वहां पहुंचने के लिए पर्दे के पीछे काफी मेहनत की गई है। यह कुछ वैसा नहीं है, जो हमने सिर्फ आज किया है बल्कि पिछले तीन चार सालों से हम इसी तरह की क्रिकेट खेलते आ रहे थे। आज हमें उसका परिणाम मिला है।

'खिलाड़ियों को दबाव झेलने का हुनर पता है'

रोहित ने आगे कहा, हमने पहले भी इस तरह के दबाव से भरे मैच खेले हैं और हमें उन मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है, लेकिन हमारे स्क्वाड के खिलाड़ियों को पता है कि ऐसी परिस्थितियों से कैसे निकला जाता है। आज जिस तरह से हम खेले वह इसका सटीक उदाहरण था। हम एक टीम के तौर पर एकसाथ खड़े रहे तब भी जब ऐसा लग रहा था कि मैच साउथ अफ्रीका के पक्ष में जा रहा है। हम हर हाल में इस ट्रॉफी को हासिल करना चाहते थे।

यह भी पढे़ं- T20 World Cup 2024: Hardik Pandya ने आखिरी ओवर करके दक्षिण अफ्रीकी खेमे में फैला दी मायूसी, भारत को चैंपियन बनाकर ही लिया दम

'रोहित शर्मा ने फैंस को बोला शुक्रिया'

रोहित ने कहा, मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है और जिस तरह से फैंस ने न्यूयॉर्क से लेकर बारबाडोस तक हमारा समर्थन किया, इसका मैं शुक्रिया अदा करता हूं। मैं उन्हें इस अपार समर्थन के लिए सलाम करता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि भारत में भी लाखों करोड़ों फैंस इस समय हमें देख रहे होंगे। उन्हें भी हमारी तरह इस ट्रॉफी का इंतजार था। यह ट्रॉफी उनके लिए है।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024:भारत के वर्ल्डकप का खिताब जीतने पर MS Dhoni ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई, कहा-'बढ़ गई थी मेरी धड़कनें'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.