Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैंने 5 आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं', रोहित शर्मा ने चैंपियंस ट्रॉफी, WTC को लेकर दे दी चेतावनी

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम किया था। अब रोहित की नजरें बतौर टीम इंडिया के कप्तान अपनी कैबिनेट में आईसीसी ट्रॉफी की तादाद में इजाफा करने की है। रोहित ने कहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रुकने वाले नहीं हैं और लगातार ट्रॉफी जीतना चाहते हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 23 Aug 2024 09:44 AM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा की नजरें चैंपियंस ट्रॉफी और डब्ल्यूटीसी फाइनल पर

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम की नजरें अगले साल होने वाले दो अहम खिताबों पर है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इन दोनों ट्रॉफी को उठाने के लिए उतावले हैं। अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है और अगले साल ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। रोहित इन दोनों ट्रॉफियों को जीतने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। रोहित ने कहा है कि उनके अंदर खिताब जीतने की भूख है और पांच आईपीएल ट्रॉफी उसी का उदाहरण है।

हालांकि, भारत ने अभी तक टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की नहीं की है, लेकिन उसकी दावेदारी मजबूत है। पिछले दो बार से टीम इंडिया टेस्ट का फाइनल हार रही है। रोहित चाहते हैं कि इस बार वह ये ट्रॉफी हर हाल में जीतें।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: ट्रॉफी के साथ सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे रोहित शर्मा और जय शाह, की विशेष पूजा-अर्चना

'मैं रुकने वाला नहीं'

रोहित ने सीएट क्रिकेट अवॉर्ड्स के दौरान कहा कि उनके अंदर ट्रॉफी जीतने की भूख है और एक बार जब जीत का स्वाद चख लिया जाता है तो फिर ये आदत बन जाती है। रोहित ने कहा, "मैंने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं इसका कारण है। मैं रुकने वाला नहीं हूं, क्योंकि एक बार जब आप मैच जीतने, ट्रॉफी जीतने का स्वाद चख लेते हैं तो आप रुकना नहीं चाहते। एक टीम के तौर पर हम लगातार आगे बढ़ते रहेंगे। हम भविष्य में बेहतर होने की कोशिश करते रहेंगे।

चिंताजनक शुरुआत

रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल जीता है। उन्हीं की कप्तानी में भारत ने हाल ही में 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई है। इसके बाद रोहित की नजरें अब टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी पर हैं। हालांकि, नए कोच गौतम गंभीर के साथ रोहित ने चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी की शुरुआत अच्छी नहीं की है। भारत को श्रीलंका ने हाल ही में अपने घर में तीन मैचों की वनडे सीरीज में मात दी थी।

यह भी पढ़ें- 'वह सब कुछ भूल सकता है, लेकिन...' रोहित शर्मा के भुलक्कड़ होने पर विक्रम राठौर ने क्या कहा?