Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohit Sharma करेंगे वर्ल्ड कप में मिली हार की भरपाई! 'हिटमैन' की कप्तानी में इतिहास रचेगी Team India

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में भारत 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका की धरती पर भारत ने पिछले 31 सालों से कोई सीरीज नहीं जीती है। अब रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका है। वह वर्ल्ड कप में मिली हार की भरपाई करना चाहते हैं लेकिन उन्होंने वर्ल्ड कप की अहमियत को खास बताया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 25 Dec 2023 04:24 PM (IST)
Hero Image
भारत ने पिछले 31 सालों से कोई सीरीज नहीं जीती है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma on test series against SA: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में भारत 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका की धरती पर भारत ने पिछले 31 सालों से कोई सीरीज नहीं जीती है।

इतिहास रचेंगी टीम इंडिया-

ऐसे में अब रोहित शर्मा की कप्तानी में अगर भारतीय टीम इस सीरीज को जीतने में हो जाती है तो वह कप्तान के रूप में भारतीय क्रिकेट में इतिहास रचेंगे। इस बीच रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने को लेकर एक बयान दिया है।

रोहित शर्मा ने दिया बयान-

रोहित ने कहा कि हमने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में कभी जीत हासिल नहीं की है। अगर हम यह सीरीज जीत जाते तो मुझे नहीं मालूम की हम वर्ल्ड कप में मिली हार की भरपाई कर पाएंगे या नहीं, लेकिन वर्ल्ड कप वर्ल्ड कप था, हम तुलना नहीं कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:- सेंचुरियन में बल्ले से तबाही मचाएंगे Rohit Sharma, MS Dhoni के बड़े रिकॉर्ड को करेंगे धराशायी, ऐसे करने वाले बनेंगे दूसरे भारतीय

वर्ल्ड कप में मिली हार-

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में भारत को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद रोहित शर्मा काफी निराश थे। वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह पहली बार मैदान पर उतरने जा रहे हैं। ऐसे में अब रोहित शर्मा ने इस टेस्ट की जीत पर अपनी राय पेश की है। 

भारत ने जीती वनडे सीरीज-

इससे पहले सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में भारतीय टीम ने सीरीज को बराबरी पर खत्म किया। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद केएल राहुल की अगुवाई में भारत ने वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की। अब टेस्ट में भारत की नजरें जीत दर्ज करके रिकॉर्ड बनाने पर होंगी।

ये भी पढ़ें:- बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले बुलंद Temba Bavuma की सेना के हौसले, SA के कप्तान ने Team India के इस गेंदबाज की शान में पढ़े कसीदे