Move to Jagran APP

Rohit Sharma Retirement: ‘मैंने सोचा नहीं था T20 से संन्यास लूंगा, लेकिन...’, ‘हिटमैन’ को मजबूरी में लेना पड़ा फैसला? खुद बताई वजह

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने एक भी मैच बिना हारे फाइनल पर कब्‍जा जमाया। भारतीय टीम ने लगातार 8 मैच जीते जबकि एक मैच बारिश के कारण नहीं हुआ। भारत को चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 से संन्यास का एलान किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 30 Jun 2024 10:48 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 10:48 AM (IST)
Rohit Sharma ने T20 से संन्यास लेने के बाद दिया ये बयान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Retirement) ने इस फॉर्मेट से संन्यास का एलान किया। रोहित से पहले विराट कोहली ने टी20 से रिटायरमेंट का फैसला लेकर हर किसी को चौंकाया। इसके बाद ‘हिटमैन’ भी पीछे नहीं रहे।

उन्होंने भी जीत की खुशी के बाद टी20 को अलविदा कहा। 37 साल के रोहित ने बढ़ती उम्र को लेते हुए ये फैसला लिया। इसकी हर कोई उम्मीद कर रहा है, लेकिन न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए भारतीय कप्तान ने एक ऐसा बयान दिया, जिससे हर कोई हैरान हो गया है।

Rohit Sharma ने T20 से संन्यास लेने के बाद दिया ये बयान

दरअसल, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 से संन्यास का एलान किया। इन दोनों के रिटायरमेंट को क्रिकेट के एक युग का भी अंत बताया जा रहा है। जब रोहित से उनके टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने को लेकर सवाल पूछा तो ‘हिटमैन’ ने कहा कि जब भी आपको मन से लगे कि अब इसका सही समय आ गया है तो मैं वो करता हूं। इतना आगे और पीछे का मैं सोचता नहीं हूं कि मैं ये वर्ल्ड कप या वो वर्ल्ड कप नहीं खेलूंगा। मैंने ये सोचा नहीं था कि मैं टी20 से संन्यास लूंगा, लेकिन वक्त ऐसा आ गया है कि मुझे ये फैसला लेना पड़ा। वर्ल्ड कप जीतना और गुड बाय कहने से अच्छा कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें: T20 WC: Hardik का सपना हुआ साकार, भारत के चैंपियन बनते ही पांड्या को याद आया बचपन; सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

बता दें कि रोहित शर्मा ने अपने टी20I करियर का अंत 4231 रनों के साथ किया। वह फिलहाल इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। दूसरे नंबर पर विराट कोहली 4188 रन के साथ मौजूद हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.