Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohit Sharma ने 3 दिग्गजों को दिया T20 WC जीतने का श्रेय, कोहली-बुमराह या हार्दिक नहीं इन्हें बताया भारतीय क्रिकेट का स्तंभ

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने जून के महीने में टी20 विश्‍व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। फाइनल मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को रौंदा और 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्‍म किया था। इस जीत को लेकर लगभग 2 महीने बाद भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने तीन दिग्गजों को क्रेडिट दिया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 22 Aug 2024 09:07 AM (IST)
Hero Image
Rohit Sharma ने अजीत अगरकर, जय शाह और राहुल द्रविड़ को दिया T20 WC जीतने का श्रेय

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma Statement। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय  टीम ने जूम में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता। फाइनल मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर 2007 के बाद दूसरा विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीते हुए करीब दो महीने होने वाले है, लेकिन अभी तक इस जीत का जश्न खत्म नहीं हुआ है। कप्तान रोहित शर्मा बीसीसीआई सचिव जय शाह समेत बीते दिन विश्व कप की ट्रॉफी के साथ मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर गए थे।

वहीं, रोहित शर्मा ने CEAT क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड्स में मेंस इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर के रूप में नामित होने के बाद तीन दिग्गजों को भारतीय क्रिकेट का स्तंभ बताया और उन्हें टी20 विश्व कप 2024 की जीत का श्रेय भी दिया।

Rohit Sharma ने अजीत अगरकर, जय शाह और राहुल द्रविड़ को दिया T20 WC जीतने का श्रेय

दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को कहा कि पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़, चयन समिति के अध्यक्ष अजीत आगरकर और बीसीसीआई सचिव जय शाह की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन निकालने के प्रयास में पूरा समर्थन दिया, जिसकी वजह से भारत टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीत सका।

रोहित की कप्तानी में भारत ने जून में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर जीत दर्ज की। यह 2007 के बाद भारत की दूसरी टी20 वर्ल्ड कप जीत थी और रोहित ने इस जीत के साथ टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया।

रोहित ने सीईएटी क्रिकेट रेटिंग अवार्ड्स में साल के पुरुष अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में नामित होने के बाद कहा कि मेरे लिए यह सपना था कि इस टीम को ऐसा बनाऊं कि परिणामों के बारे में ज्यादा चिंता नहीं किए बिना स्वतंत्र रूप से खेल सकें। यही जरूरी था। मुझे अपने तीन स्तंभों से बहुत मदद मिली जो वास्तव में श्री जय शाह, श्री राहुल द्रविड़ और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर हैं।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: ट्रॉफी के साथ सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे रोहित शर्मा और जय शाह, की विशेष पूजा-अर्चना

रोहित ने आगे कहा कि यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था कि मैं वही कर सकूं जो मैंने किया और निश्चित रूप से उन खिलाड़ियों को भी नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने अलग-अलग समय पर आकर टीम को हासिल करने में मदद की। टी20 विश्व कप जीतना ऐसा एहसास था जो हर दिन नहीं आता। यह कुछ ऐसा था जिसकी हम सभी उम्मीद कर रहे थे। जब हमनें विश्व कप जीता, तो यह सभी के लिए महत्वपूर्ण था कि हम उस पल का आनंद लें, जिसे हमनें काफी अच्छे से किया और हमारे देश का भी धन्यवाद जिन्होंने हमारे साथ इस खुशी को मनाया।