Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Hardik Pandya नहीं Rohit Sharma ही होंगे T20 World Cup 2024 में कप्तान', इस वजह से स्टार ऑलराउंडर को नहीं मिलेगी कैप्टेंसी

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के शेड्यूल का एलान हो चुका है। भारतीय टीम टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में आयरलैंड से 5 जून को भिड़ेगा। हालांकि इस मेगा इवेंट में टीम इंडिया की कमान कौन संभालेगा यह बड़ा सवाल बना हुआ है। इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही टीम की कप्तानी करेंगे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 07 Jan 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
T20 World Cup 2024: आकाश चोपड़ा का कहना है कि टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित ही भारत के कप्तान होंगे।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के शेड्यूल का एलान हो चुका है। टीम इंडिया को 1 जून से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के पहले मैच में आयरलैंड से भिड़ना है। इस मेगा इवेंट में भारतीय टीम की बागडोर किसके हाथों में होगी, यह बड़ा सवाल है। पिछले एक साल में खेली गई लगभग सभी टी-20 सीरीज में टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में रही है।

हालांकि, सेलेक्टर्स फटाफट क्रिकेट के विश्व कप में भी कप्तानी के मामले में रोहित शर्मा पर ही भरोसा दिखाना चाहते हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का भी यही मानना है कि रोहित ही टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान होंगे। आकाश ने उस वजह का भी खुलासा किया है, जिसके चलते हार्दिक को कप्तानी मिलने के आसार बेहद कम नजर आते हैं।

हार्दिक को मिलेगी कप्तानी

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप में उनके हिसाब से टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में ही सौंपी जाएगी। उन्होंने कहा, "हार्दिक पांड्या शायद कप्तान नहीं होंगे, क्योंकि उनकी फिटनेस को लेकर इशू है। आप अभी खेल नहीं रहे हैं। आपने अपना एंकल वर्ल्ड कप में मुड़वा लिया है। आप अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे और आपने टेस्ट मैच भी नहीं खेले। यानी आप डायरेक्ट आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। यह चीज हार्दिक के खिलाफ जाएगी।"

यह भी पढ़ेंRanji Trophy में Cheteshwar Pujara ने बल्ले से उगली आग, जड़ा दोहरा शतक, आलोचकों के मुंह पर जड़ा करारा तमाचा

रोहित ही होंगे टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तान

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि टी-20 इंटनरेशनल और टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में कप्तानी रोहित शर्मा ही करते हुए नजर आएंगे। आपने शायद अगर 2022 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद यह सवाल पूछा होता, तो शायद वो कप्तान नहीं होते। इसका कारण टीम का प्रदर्शन था, क्योकि तब टीम 10 ओवर में सिर्फ 60 रन बना रही थी।"