Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 WC 2024: Haris Rauf ने की बॉल टेम्परिंग? अमेरिकी खिलाड़ी ने लगाया आरोप; सोशल मीडिया पोस्ट वायरल

रस्टी थेरॉन साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी रह चुके हैं। अब वह अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते हैं। 15 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल थेरॉन ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग आरोप लगाया। एक्स हैंडल पर एक पोस्ट शेयर कर थेरॉन ने दावा किया कि पाकिस्तान के तेज गेंद हारिस रऊफ ने नई गेंद से छेड़छाड़ की थी। थेरॉन ने दावा किया कि रऊफ ने गेंद पर अपने नाखून मारे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 07 Jun 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका के खिलाफ मैच के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी। फोटो- AP

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गुरुवार को ग्रुप ए के एक मैच में यूएसए ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में 5 रन से हरा दिया। अमेरिका के खिलाफ अपमानजनक हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने टीम के प्रदर्शन की आलोचना की। इसके साथ ही यूएसए के खिलाड़ी रस्टी थेरॉन ने पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज पर बॉल टेम्परिंग का गंभीर आरोप लगाया है।

रस्टी थेरॉन साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी रह चुके हैं। अब वह अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते हैं। 15 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल थेरॉन ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान बॉल टेम्परिंगा आरोप लगाया। एक्स हैंडल पर एक पोस्ट शेयर कर थेरॉन ने दावा किया कि पाकिस्तान के तेज गेंद हारिस रऊफ ने नई गेंद से छेड़छाड़ की थी। थेरॉन ने दावा किया कि रऊफ ने गेंद पर अपने नाखून मारे।

हारिस रऊफ पर बॉल टेम्परिंग का आरोप

हालांकि, इसको लेकर अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड ने कोई आधिकारिक शिकायत नहीं दर्ज कराई है। बता दें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ का यूएसए के खिलाफ प्रदर्शन शानदार नहीं रहा। रऊफ ने चार ओवर में 37 रन देकर एक विकेट लिया। इस दौरान उनका इकोनॉमी 9.20 का रहा।

यह भी पढे़ं- T20 World Cup में भी दिखा 'Nitish Kumar' का जलवा, ऐसे बने USA के किंगमेकर; पाकिस्तान को हराने में निभाई अहम भूमिका

मैच की बात करें तो सह-मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका ने आईसीसी मेंस टी 20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर करते हुए ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को सुपर ओवर में पांच रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 159 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएसए ने तीन विकेट खोकर स्कोर बराबर कर दिया। इसके बाद सुपर ओवर खेला गया

अमेरिका को मिली लगातार दूसरी जीत

सुपर ओवर में यूएसए ने मोहम्मद आमिर के ओवर में 18 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 19 रन का लक्ष्य दिया। यूएसए की तरफ से सौरभ नेत्रावलकर ने ओवर किया और 19 रन का बचाव करते हुए टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी। पाकिस्तान सुपर ओवर में 13 रन ही बना सका।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024: कहानी Suryakumar Yadav के उस इंजीनियर दोस्त की... जिसने पाकिस्तान का बजाया बैंड, लिया 14 साल पुरानी हार का बदला