Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोहित शर्मा के आरोपों का डेल स्टेन ने दिया जवाब, सोशल मीडिया पर लिखी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह खास बात

IND vs SA 2nd Test भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज ड्रा रहीथी। केप टाउन के न्‍यूलैंड्स स्‍टेडियम में दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर जीत दर्ज की थी। इसके साथ ही भारतीय टीम केप टाउन में टेस्ट मैच जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी। श्रेयस के बल्ले से जीत का चौका निकला था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 06 Jan 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
डेल स्टेन ने रोहित शर्मा के आरोपों का जवाब दिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। केप टाउन के न्यूलैंड्स की पिच को लेकर रोहित शर्मा के दिए गए बयान के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। एक तरफ कुछ पूर्व क्रिकेटर न्यूलैंड्स की पिच का समर्थन कर रहे हैं। वहीं, कुछ ने केप टाउन की पिच की आलोचना की है। साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने पिच का समर्थन किया है।

केप टाउन में 4 जनवरी को भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से शिकस्त दी थी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट सबसे छोटा टेस्ट मैच रहा। दूसरे दिन के दूसरे सत्र में यह मैच खत्म हो गया। मैच के पहले दिन 23 विकेट गिरे थे। वहीं, दूसरे दिन भी 10 विकेट गिरे। यह सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने तो वहीं, साउथ अफ्रीका की तरफ से एंडगिडी, रबाडा और नांद्रे बर्गर ने कहर मचाया था।

रोहित शर्मा ने लगाया था आरोप

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा था कि यहां खेलने पर खतरा था, सबने देखा पिच ने कैसा रिएक्ट किया। रोहित ने कहा कि मुझे खेलने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन भारत की पिचों की आलोचना करना बंद कर दीजिए। इसके बाद से केप टाउन की पिच को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौरा शुरु हो गया। अब डेल स्टेन ने रोहित के आरोपों का जबाव दिया है।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy 2024: दिल्ली के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, रिंकू सिंह और ध्रुव के दम पर UP मजबूत

डेल स्टेन ने दिया जवाब

डेल स्टेन ने एक्स पर लिखा कि, हम पिच की क्रैक्स से इतना क्यों डर रहे हैं। सिडनी और पर्थ की पिचों के बारे में सोचिए। वहां, इतने बड़े-बड़े क्रैक्स हैं कि उसके अंदर एक कार पार्क हो जाए। इसके बावजूद फिर भी वो हमेशा चौथे और पांचवें दिन तक मैच को ले जाते हैं। मैच जल्दी खत्म हुआ इसका और कोई मतलब नहीं हैं। पिच पर दरार के कोई संकेत तक नहीं दिखते। आए दिन पिचें खराब होती रहती हैं, ऐसा होने दीजिए।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: 'अपना मुंह बंद रखो...' केप टाउन की पिच को लेकर Rohit Sharma ने ICC को दिखाया आईना, कही बड़ी बात