Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: 'अपना मुंह बंद रखो...' केप टाउन की पिच को लेकर Rohit Sharma ने ICC को दिखाया आईना, कही बड़ी बात

दूसरे टेस्ट मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप फाइनल की पिच को औसत से कम रेटिंग देने के लिए आईसीसी पर हमला बोला। उन्होंने केप टाउन की पिच को लेकर बड़ा बयान दिया। रोहित ने कहा कि जब तक बाकी टीमें भारत की पिचों को लेकर चुप्पी साधे रहेंगी तब तक उन्हें केप टाउन जैसी पिचों पर खेलने में दिक्कत नहीं होगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 04 Jan 2024 08:33 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने केपटाउन की पिच को लेकर दिया बड़ा बयान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली टेस्ट मैच में जीत के बाद रोहित शर्मा ने आईसीसी के खिलाफ संकेतिक रूप से निशाना साधा। रोहित ने कहा कि जब तक बाकी टीमें भारत की पिचों को लेकर चुप्पी साधे रहती हैं, तब तक उन्हें केप टाउन जैसी पिचों पर खेलने से कोई दिक्कत नहीं है।

दूसरे टेस्ट मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप फाइनल की पिच को औसत से कम रेटिंग देने के लिए आईसीसी पर हमला बोला। उन्होंने केप टाउन की पिच को लेकर बड़ा बयान दिया। 

'भारतीय पिचों की शिकायत करना करें बंद'

रोहित ने कहा, सबने देखा कि इस मैच में क्या हुआ। मुझे इस पिच पर खेलने में कोई दिक्कत तब तक नहीं, जब तक आप भारत की पिचों पर शिकायत करना बंद नहीं करते। इसलिए अपना मुंह बंद रखें। यहां पर खेलने में खतरा था, चैलेंज था, आप भारत में आकार भी चैलेंज फेस करो। भारत में पहले दिन से ही ट्रैक टर्न करने पर कहते हैं धूल उड़ रही है। वर्ल्ड कप फाइनल में शतक लगा और उस पिच को खराब बताया। आप पिच देखकर रेटिंग दो देश को देखकर नहीं।

दूसरे टेस्ट मैच में फेंके गए 107 ओवर

बता दें कि केप टाउन में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच महज डेढ़ दिन में ही समाप्त हो गया। इस मैच में सिर्फ 107 ओवर फेंके गए। पूरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा। पहले ही दिन 23 विकेट गिरे। वहीं, दूसरे दिन भी 10 विकेट गिरे। हालांकि, भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भारत ने पहली बार केप टाउन में टेस्ट मैच जीता है।

यह भी पढे़ं- IND vs SA: केप टाउन में टूटा साउथ अफ्रीका का घमंड, भारत ने दूसरा टेस्ट मैच जीतकर रचा इतिहास

पिच पर दिखा स्विंग और सीम

बात करें केप टाउन की पिच की तो पहले सत्र में स्विंग और सीम दोनों मूवमेंट देखने को मिला। पिच में दरारों के कारण पहले दिन से ही अलग-अलग उछाल मिल रहा था और मैच के एक सत्र के अंदर साउथ अफ्रीका सिर्फ 55 रन पर ढेर हो गया। मैच की पहली पारी में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और नाटकीय तरह से 153 रन पर ऑल आउट हो गई। मैच की दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एक बार फिर अलग-अलग उछाल से परेशान दिखे और एडन मार्करम को छोड़कर एक भी बल्लेबाज 15 रन से आगे नहीं बढ़ पाया।

यह भी पढे़ं- Rohit Sharma तुसी कमाल हो: साउथ अफ्रीका के टेस्ट मैच जीतकर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, MS Dhoni के क्लब में मारी एंट्री