Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs IND: टेस्ट सीरीज पर डीन एल्गर ने बोली ऐसी बात की हर कोई रह गया हैरान, भारतीय गेंदबाजों को लेकर दिया बड़ा बयान

साउथ अफ्रीका की हार के बाद कप्तान डीन एल्गर ने कहा कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होती तो शानदार होती।तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने के बाद एल्गर ने मजाक में कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें दोबारा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं करना पड़ेगा। एल्गर ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 201 रन बनाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 04 Jan 2024 09:59 PM (IST)
Hero Image
Dean Elgar के भारतीय टीम ने दिया गिफ्ट। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। सीरीज ड्रा होने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने कहा कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शानदार होती। इसके अवाला उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों को लेकर भी बड़ी बात कही। वहीं, अपने आखिरी टेस्ट सीरीज में अपने प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की।

मैच के बाद डीन एल्गर ने कहा, यह मैच कहीं से भी हमारे लिए आसान नहीं था। भारतीय टीम ने यहां की परिस्थितियों का प्रयोग करते हुए काफी बढ़िया प्रदर्शन किया। हालांकि, इस मैच में हमारे लिए कई सकारात्मक चीजें भी थीं। इस सीरीज में हमारे युवा खिलाड़ियों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया।

साउथ अफ्रीका ने बरकरार रखा अपना रिकॉर्ड

एल्गर ने आगे कहा, मुझे सेंचुरियन में अपने प्रदर्शन पर अब भी बहुत गर्व है। टीम के लिए जितना भी योगदान दिया उस पर गर्व है। अगर यह तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होती तो शानदार होती। साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ अपना बेदाग टेस्ट रिकॉर्ड बरकरार रखा है।

भारतीय गेंदबाजों का नहीं करना पड़ेगा सामना

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' जीतने के बाद एल्गर ने मजाक में कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें दोबारा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं करना पड़ेगा। एल्गर ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 201 रन बनाए और वह टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma तुसी कमाल हो: साउथ अफ्रीका के टेस्ट मैच जीतकर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, MS Dhoni के क्लब में मारी एंट्री

एल्गर ने कहा, आप खुद को चुनौती देना चाहते हैं, बुमराह विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, वह इस पुरस्कार के हकदार हैं। आप अपने आप को एक सीमा तक खेलते हुए देखना चाहते हैं, खुशी है कि मुझे दोबारा इन लोगों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में दी मात

बता दें कि भारत ने केप टाउन में खेले गए दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से मात दी। साउथ अफ्रीका ने भारत के सामने जीत के लिए 79 रन का लक्ष्य रखा था। भारत ने तीन विकेट खोकर यह मैच जीत लिया। मैच डेढ़ दिन में ही खत्म हो गया। टेस्ट इतिहास का यह सबसे छोटा मैच था।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: 'अपना मुंह बंद रखो...' केप टाउन की पिच को लेकर Rohit Sharma ने ICC को दिखाया आईना, कही बड़ी बात