Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: 'बहुत ज्यादा उम्मीद मत करो...' इस युवा खिलाड़ी के लिए गौतम गंभीर ने कह दी बड़ी बात, फैंस भी रह गए हैरान

IND vs SA Test Match भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका का सामना करेगा जिसका पहला मैच 26 दिसंबर मंगलवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा। जायसवाल संभवतः कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी साल जुलाई में टेस्ट डेब्यू किया था। पहली पारी में जायसवाल ने 171 रन की पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 24 Dec 2023 05:50 PM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर ने यशस्वी जायसवाल के लिए कही बड़ी बात। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसबंर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाएगा। सीरीज से पहले ही भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को लेकर बड़ा बयान दिया है। गौतम गंभीर का मानना है कि जायसवाल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले टेस्ट के दौरान ज्यादा प्रेशर नहीं लेना चाहिए।

भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका का सामना करेगा, जिसका पहला मैच 26 दिसंबर, मंगलवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा। जायसवाल संभवतः कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में गंभीर से वेस्टइंडीज के सफल दौरे के बाद जायसवाल के दक्षिण अफ्रीका जाने के बारे में पूछा गया। इस गौतम गंभीर ने जवाब दिया:-

साउथ अफ्रीका में मिलेगी अलग चुनौती

वेस्टइंडीज से साउथ अफ्रीका में बेहद अलग चुनौती होगी। यहां, जब आप मार्को जानसन, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी या नांद्रे बर्गर को खेलेंगे, तो उछाल का सामना करना पड़ सकता है। यशस्वी जायसवाल फ्रंट और बैकफुट दोनों अच्छा खेलते हैं, लेकिन यह एक बहुत ही अलग चुनौती होगी। मेरा मानना ​​है कि वह इस अनुभव के साथ बेहतर हो जाएंगे। बहुत ज्यादा उम्मीद न करें, कि एक युवा खिलाड़ी आएगा और शतक बनाएगा या पहले मैच में दोहरा शतक।

यह भी पढ़ें- Sneh Rana Story: टेस्ट डेब्यू से पहले ही पिता का हो गया था देहांत, अब ऑस्ट्रेलिया को चित कर बन गईं है सुपस्टार

ये खिलाड़ी देंगे योगदान

गौतम गंभीर का मानना है कि यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी अगर दक्षिण अफ्रीका में अच्छा योगदान देंगे तो बेहतर खिलाड़ी बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि:

वह ऐसा कर सकता है (शतक बना सकता है) लेकिन अगर वह 25-30 रन भी बनाता है और भारत को शुरुआत देता है, तो वह एक बेहतर खिलाड़ी बनकर लौटेगा। चाहे वह यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल या श्रेयस अय्यर हो।

वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था डेब्यू

बात दें कि इस साल जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में जायसवाल ने तीन पारियों में 88.67 की शानदार औसत से 266 रन बनाए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत करते हुए अपनी पहली पारी में 171 रन की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: 'कोई अफसोस नहीं...' आईपीएल से दूरी बनाने के फैसले पर Mitchell Starc का चौंकाने वाला बयान