Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वही जवाब दूं जो रोहित ने...' ओवैस शाह के बयान पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर का पलटवार, बैजबॉल क्रिकेट को लेकर छिड़ी बहस

मैच शुरू होने से पहले बैजबॉल को लेकर बहस छिड़ी हुई थी। बेन डकेट ने यशस्वी जायसवाल की आक्रामक बल्लेबाजी पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि इसका श्रेय इंग्लैंड की टीम को जाना चाहिए। इस पर रोहित ने धर्मशाला टेस्ट से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हमारी टीम में ऋषभ पंत नाम का एक लड़का था शायद बेन डकेट ने उसे खेलते हुए नहीं देखा है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 08 Mar 2024 09:03 PM (IST)
Hero Image
सबा करीम ने इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी को दिया करारा जवाब। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच में भी अपना दबदबा जारी रखा है। कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दू्सरे दिन अंग्रेजी टीम के खिलाफ मजबूत पकड़ बना ली है। दूसरे दिन स्टंप्स तक भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 473 रन बनाकर 255 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

मैच शुरू होने से पहले बैजबॉल को लेकर बहस छिड़ी हुई थी। बेन डकेट ने यशस्वी जायसवाल की आक्रामक बल्लेबाजी पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि इसका श्रेय इंग्लैंड की टीम को जाना चाहिए। इस पर रोहित ने धर्मशाला टेस्ट से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हमारी टीम में ऋषभ पंत नाम का एक लड़का था, शायद बेन डकेट ने उसे खेलते हुए नहीं देखा है।

सबा करीम ने दिया ओवैस शाह को जवाब

रोहित के बाद अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ओवैस शाह के बयान पर पलटवार किया। शुक्रवार को मैच के दौरान ऑन एयर ओवैस ने भारत की आक्रामक बल्लेबाजी के कारण पर आश्चर्यचकित रह गए। इस पर करीम ने जवाब देते हुए रोहित के बयान को दोहराया। उन्होंने कहा कि वही जवाब दूं जो रोहित शर्मा ने कहा कि आप लोगों ने ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा है।

यह भी पढे़ं- 'उसका खेल पुजारा जैसा..' बेटे को नंबर तीन पर भेजने के टीम इंडिया के फैसले को बताया गलत, नाराज दिखे गिल के पिता

बैजबॉल क्रिकेट पर छिड़ी है बहस

इसके अलावा इंग्लैंड के बैजबॉल दृष्टिकोण और क्या इसे सभी स्थितियों पर लागू किया जाना चाहिए, इस पर बहुत सारी बातचीत हुई है। इस आक्रामक रणनीति पर इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटरों की बढ़ती आलोचना के बीच, रोहित ने स्वीकार किया कि वह कभी भी बैजबॉल की अवधारणा को समझने में कामयाब नहीं हुए।

यह भी पढे़ं- 'आराम करने का मतलब करियर खत्म', पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने खोल दी पोल, किए चौंकाने वाले खुलासे