Move to Jagran APP

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की जीत पर 'भगवान' भी हुए खुश, मिचेल सैंटनर की तारीफ में बांध दिए पुल

लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड को उसकी ऐतिहासिक जीत की बधाई दी है। सचिन ने मिचेल सैंटनर का खास जिक्र करते हुए उनके प्रदर्शन की सराहना की है। सचिन ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर लिखा कि मेहमान टीमों का भारत में आकर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना होता है। सचिन ने आगे लिखा कि न्यूजीलैंड ने इस सपने को सच कर दिखाया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 26 Oct 2024 08:52 PM (IST)
Hero Image
सचिन तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड की टीम को दी बधाई। फाइल फोटो
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड को उसकी ऐतिहासिक जीत की बधाई दी है। उन्होंने टॉम लैथम की अगुआई वाली टीम को बधाई देते हुए मिचेल सैंटनर को साख तौर पर मेंशन किया। पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 113 रन से हराकर इंडिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल किया।

साल 2012 के बाद से भारत ने घरेलू सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज गवाई है। वहीं, 18 टेस्ट सीरीज जीतने का सिलसिला भी टूटा है। तीन मैच की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड ने 0-2 की अजेय बढ़त बना ली है। आखिरी टेस्ट मैच 1 नवंबर से वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में भारत वापसी करने चाहेगा। वहीं, न्यूजीलैंड की ऐतिहासिक जीत पर सचिन तेंदुलकर टीम को बधाई दी है।

मिचेल सैंटनर की सराहना की

सचिन तेंदुलकर ने अपने एक्स हैंडल पर न्यूजीलैंड टीम को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि हर विदेशी टीम का सपना होता है कि वह भारत में टेस्ट सीरीज जीते। सचिन तेंदुलकर ने कीवी खिलाड़ियों की तारीफ भी की। खास तौर मिचेल सैंटनर की, जिन्होंने मैच में कुल 13 विकेट लिए। सचिन ने सैंटनर की बेहतरीन गेंदबाजी की सराहना की।

'मेहमान टीम का होता है सपना'

सचिन ने लिखा, किसी भी मेहमान टीम के लिए भारत में टेस्ट सीरीज जीतना एक सपना होता है और न्यूजीलैंड ने इसे सच करने के लिए वाकई शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे नतीजे केवल अच्छे, हरफनमौला टीम प्रयासों से ही हासिल किए जा सकते हैं। 13 विकेट लेने वाले सैंटनर के शानदार प्रदर्शन के लिए बहुत बधाई। इस अभूतपूर्व उपलब्धि के लिए न्यूजीलैंड को बधाई!

भारत को मिली 113 रन से शिकस्त

बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। वाशिंगटन सुंदर के 7 विकेट और अश्विन के 3 विकेट की घातक गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड 259 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में भारत की पहली पारी 156 रन पर ढेर हो गई। सैंटनर ने 7 विकेट लिए। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 255 रन बनाए और 359 रन की बढ़त हासिल की। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 245 रन पर सिमट गई। सैंटनर ने 6 विकेट हासिल की।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 2nd Test: आउट होने के बाद भड़के Virat Kohli, बल्‍ला मारकर निकाला गुस्‍सा

यह भी पढे़ं- IND vs NZ 2nd Test: अपने ही जाल में फंसकर भारतीय टीम ने गंवाई सीरीज, जानें टीम इंडिया की हार के सभी कारण