Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सचिन तेंदुलकर ने बताया, क्यों हुआ ENG के बल्लेबाजों का AFG के खिलाफ बुरा हाल, सबसे बड़ी कमजोरी को किया उजागर

वर्ल्ड कप में 15 अक्टूबर की शाम को सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। अफगानिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 69 रन से हराया। अफगानी स्पिन गेंदबाजों के आगे इंग्लिश टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। इस बीच क्रिकेट के भगवान ने इंग्लैंड की उस कमजोरी को उजागर किया है जिसके चलते टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 16 Oct 2023 07:01 PM (IST)
Hero Image
ENG vs AFG: सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड की सबसे बड़ी कमजोरी को उजागर किया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में 15 अक्टूबर की शाम को सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। अफगानिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 69 रन से हराया। अफगानी स्पिन गेंदबाजों के आगे इंग्लिश टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।

285 रन के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 215 रन बनाकर ऑलआउट हुई। इस बीच, 'क्रिकेट के भगवान' ने इंग्लैंड टीम की उस कमजोरी को उजागर किया है, जिसके चलते टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी।

सचिन ने बताई इंग्लैंड की कमजोरी

इंग्लैंड के खिलाफ मिली अफगानिस्तान को यादगार जीत के बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अफगानिस्तान का शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन, जिसकी नींव गुरबाज की दमदार पारी ने रखी। इंग्लैंड क्रिकेट के लिए बुरा दिन। बेहतरीन स्पिनर्स को आपको हाथों से पढ़ने की जरूरत होती है, जो इंग्लैंड के बल्लेबाज करने में असफल रहे। उन्होंने स्पिनर्स को पिच की मदद से पढ़ने की कोशिश की। मुझे लगता है कि इसी वजह से टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। अफगानिस्तान टीम ने शानदार खेल दिखाया।"

Bad day for @ECB_cricket.

Against quality spinners, you have to read them from their hand, which the England batters failed to do. They read them off the pitch instead, which I felt led to their… pic.twitter.com/O4TACfKh21

— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) October 15, 2023

इंग्लैंड की शर्मनाक हार

अफगानिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार इंग्लैंड को धूल चटाई। अफगानिस्तान की पूरी टीम पहले बैटिंग करते हुए 284 रन बनाकर ऑलआउट हुई। इसके जवाब में इंग्लैंड का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और पूरी टीम सिर्फ 215 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब और राशिद खान ने तीन-तीन विकेट झटके।

यह भी पढ़ें- AFG के हाथों ENG को मिली हार के बावजूद इतरा रहे थे Michael Vaughan, Sehwag ने कुछ यूं दिखाया आईना

अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत

अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप में लगातार 14 मैच हारने के बाद जीत का स्वाद चखा। अफगानिस्तान ने 50 ओवर के विश्व कप में आखिरी जीत साल 2015 में स्कॉटलैंड के खिलाफ दर्ज की थी। इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के स्पिनर्स का जादू सिर चढ़कर बोला और उन्होंने आठ विकेट अपने नाम किए।