Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Bumrah मेरे 300Kmph स्मैश शॉट को नहीं झेल पाएंगे', Saina Nehwal ने आखिर क्यों कहा ऐसा, जिससे हर कोई हो गया हैरान

दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने भारत में स्पोर्टिंग कल्चर पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि क्रिकेट को देश में ज्यादा महत्व दिया जाता है और बाकी खेलों को उतनी अहमियत नहीं दी जाती है जितनी उन्हें मिलनी चाहिए। साइना ने इस दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर भी एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि बुमराह उनके 300Kmph स्मैज को झेल नहीं पाएंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 11 Aug 2024 04:43 PM (IST)
Hero Image
Saina Nehwal ने Jasprit Bumrah को लेकर कही हैरान कर देने वाली बात

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह को लेकर शुभांकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर एक ऐसा बयान दिया, जिससे हर कोई हैरान है। साइना ने कहा कि जसप्रीत बुमराह उनके 300Kmph की रफ्तार वाला स्मैश नहीं झेल पाएंगे।साइना नेहवाल ने ऐसा क्यों कहा, आइए जानते हैं।

Saina Nehwal ने Jasprit Bumrah को लेकर कही हैरान कर देने वाली बात

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार अंगकृष रघुवंशी ने कमेंट करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा था कि चलिए देखते हैं कि जब बुमराह 150 किमी की रफ्तार से सिर पर बाउंसर करते हैं तो वह कैसे जाती हैं। हालांकि, केकेआर स्टार ने इस कमेंट के लिए माफी भी मांग ली थी और पोस्ट को डिलीट कर दिया था।

इस बीच साइना नेहवाल ने शुभांकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए एक बार फिर जसप्रीत बुमराह, क्रिकेट और बैडमिंटन के बारे में बाक की। साइना ने कहा कि वैसे भी मैं जसप्रीत बुमराह का सामना क्यों करूंगी? अगर मैं 8 साल से खेल रही होती तो शायद मैंने बुमराह को जवाब दिया होता।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni ने बताया अपना फेवरेट बॉलर, बल्लेबाज की बात आई तो कहने लगे- 'मत पूछो यार'

अगर जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ी बैडमिंटन खेलते हैं, तो शायद वे आपके स्मैश को रोक नहीं पाएंगे। हमें अपने ही देश में इन चीजों के लिए आपस में नहीं लड़ना चाहिए। यही मैं (पहले) कहना चाहता हूं। हर खेल अपनी जगह सर्वश्रेष्ठ है, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि दूसरे खेलों को भी महत्व दें। हम खेल संस्कृति कहां से लाएंगे? और क्रिकेट, बॉलीवुड हमेशा हमारा फोकस रहेगा।

— Out Of Context Cricket (@GemsOfCricket) July 12, 2024