Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे नहीं लगता वो कभी', इस पाकिस्तानी दिग्गज ने शोएब अख्तर से की Umran Malik की तुलना

Salman Butt on Umran Malik Comparison To Shoaib Akhtar। उमरान मलिक को लेकर पूर्व पाकिस्तान के कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने बयान दिया और कहा कि शोएब अख्तर के आगे उमरान मलिक कुछ नहीं है। अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ना आसाना बात नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 09 Jan 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
Salman Butt on Umran Malik Comparison To Shoaib Akhtar (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Salman Butt on Umran Malik Comparison To Shoaib Akhtar। भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने तीन मैचों में कुल 7 विकेट चटकाए और हर किसी को प्रभावित किया है।

उन्होंने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर एक नया रिकॉर्ड बनाया, जिसके बाद ये चर्चा तेज होने लगी कि क्या उमरान पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे, जिनके नाम वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है। इसी कड़ी में पूर्व पाकिस्तान के कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने अपनी राय रखी और उन्होंने कहा कि शोएब के आगे उमरान कुछ नहीं है।

Salman Butt ने शोएब अख्तर से की Umran Malik की तुलना

दरअसल, हाल ही में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर एक बयान दिया है। उनके मुताबिक उमरान मलिक की तुलना शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से करना सही नहीं है। बता दें कि उमरान मलिक ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में खेले गए पहले टी20 मुकाबले के दौरान 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया।

उमरान भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए है। इसके बाद उमरान मलिक ने शोएब अख्तर के सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड भी तोड़ने की बात कही। इस पर शोएब अख्तर ने भी पलटवार किया और कहा कि उमरान मलिक कहीं मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते अपनी हड्डियां ना तुड़वा लें। उनका ये बयान काफी तेजी से वायरल भी हुआ था।

इसके साथ ही अब सलमान बट्ट ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए उमरान मलिक की शोएब अख्तर से तुलना की। उन्होंने कहा कि उमरान और हारिस रऊफ के बारे में हमेशा बात होती है कि ये दोनों अख्तर का रिकॉर्ड़ तोड़ देंगे, लेकिन ये इतना आसान नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा,

''इस वक्त दोनों ही गेंदबाज शोएब अख्तर के रिकॉर्ड से काफी दूर हैं। हालांकि रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं। शोएब अख्तर तीनों ही फॉर्मेट खेलते थे और लंबे स्पेल डालते थे। वो ना केवल तेज थे बल्कि काफी चतुर गेंदबाज भी थे। उन्हें पता था कि बल्लेबाजों को कैसे आउट किया जाता है। यहां तक कि जब वो 39 साल के थे तब भी भारत के खिलाफ उन्होंने 159 की स्पीड से गेंदबाजी की थी। उनके पास जो कला थी वो उमरान और हारिस के पास नहीं है। हालांकि दोनों ही यंग हैं और कुछ भी हो सकता है लेकिन ये वैसे ही है जैसे किसी बल्लेबाज ने लगातार तीन शतक लगा दिए हों और हम कहने लगें कि वो सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकता है। लोग अपने करियर में उतने मैच भी नहीं खेल पाते हैं।''

यह भी पढ़िए:

Yastika Bhatia Interview: पहला वर्ल्ड कप खेल रही यास्तिका भाटिया ने की गुजराती जागरण से खास बातचीत

Jasprit Bumrah श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर, जानें इसके पीछे का कारण