Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान के पू्र्व कप्तान को चुभ गई मोहम्मद शमी की बात, इंजमाम उल हक को बचाने के लिए देने लगे दुहाई, जानिए क्या है मामला

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को बॉल टेम्परिंग के आरोप लगाने पर जमकर खरी खोटी सुनाई थी और साथ ही पाकिस्तान में टीम सेलेक्शन पर भी बात रखी थी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को हालांकि शमी की बातें चुभ गई हैं और वह इंजमाम को डिफेंड करने उतर आए हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 22 Jul 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद शमी ने इंजमाम उल हक को जमकर सुनाई थी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के इंजमाम उल हक को लेकर दिए गए बयान पर निशाना साधा है। शमी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इंजमाम को लेकर कुछ बातें कहीं थीं जो सलमान बट को रास नहीं आईं और उन्होंने भारतीय गेंदबाज को आड़े हाथों लेने की कोशिश की है।

इंजमाम ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कहा था कि भारतीय टीम के गेंदबाजों की गेंद रिवर्स स्विंग हो रही है और इस पर अंपायरों को ध्यान देना चाहिए। इस पर रोहित शर्मा ने भी इंजमाम को जवाब दिया था। इसके बाद हाल ही में शमी ने इंजमाम के आरोपों को नकारते हुए कहा था कि इस तरह की कार्टूनगिरी रुकनी चाहिए और लोगों को पागल नहीं बनाना चाहिए। इस दौरान शो के होस्ट ने पाकिस्तान में फेवरेटिज्म की बात भी कही थी। इस पर शमी ने कहा था कि पाकिस्तान को सेलेक्शन पर ज्यादा फोकस करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- संजू, गायकवाड़, अभिषेक क्यों हुए टीम से बाहर, रवींद्र जडेजा का क्या है भविष्य? अजीत अगरकर ने उठाया राज से पर्दा

इंजमाम का रिकॉर्ड साफ

सलमान ने कहा कि शमी ने जो पाकिस्तानी क्रिकेट को लेकर कहा है कि यहां टीम में सेलेक्शन पसंद के आधार पर होता है, ये गलत है। उन्होंने कहा, "मोहम्मद शमी ने इंजमाम उल हक को टारगेट किया है। उन्होंने इंजमाम को ये कहते हुए टारगेट किया है कि पाकिस्तान टीम में चयन निजी संबंधों के कारण होता है। मुझे लगता है कि ये गलत है। ये इसलिए गलत है क्योंकि अगर आप इंजमाम के रिकॉर्ड को देखेंगे तो वह पाकिस्तान टीम में अपने प्रदर्शन के दम पर आए थे। वह जब फेल हुए तो टीम से बाहर भी कर दिए गए थे। शमी ने कहा वो सही नहीं है और उन्हें ऐसा कहना नहीं चाहिए।"

शमी को टाल सकते थे विवाद

सलमान ने कहा कि शमी एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और वह इस विवाद को टाल सकते थे। उन्होंने कहा,"हां, विवाद था जिसे नजरअंदाज किया जा सकता था। कई लोगों ने बयान दिए। इंजमाम ने भी कुछ कहा जिस पर रोहित शर्मा ने भी अपनी बात रखी थी और ये मुद्दा खत्म हो गया था। लेकिन खिलाड़ी के चयन पर सवाल उठाना वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि वह रिश्तेदार हैं, ये गलत है। मोहम्मद शमी को ये शोभा नहीं देता है। वह बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। उसी तरह इंजमाम भी शानदार कप्तान हैं।

यह भी पढ़ें- Gautam Gambhir: भारतीय टीम के लिए कब तक खेलेंगे Rohit Sharma और Virat Kohli? गौतम गंभीर ने फिटनेस की बात करते हुए दे डाला बड़ा हिंट