Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विराट कोहली कब लगाएंगे अब शतक, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्ट ने की भविष्यवाणी!

सलमान बोले अगर विराट शतक नहीं भी बना पाते हैं तो हम सोच लेते हैं कि वो बना ही नहीं पाएंगे। मुझे तो मानता हूं कि उनको पास हर वो चीज है जिससे वह इसे कर सकते हैं और यह सब सिर्फ कुछ वक्त की बात है।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Sat, 22 May 2021 05:12 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक साल से ज्यादा वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई शतक नहीं बनाया है। इसको लेकर लगातार बातें होती रहती है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने कहा है कि यह सिर्फ कुछ वक्त की बात है। वो अगले मैच या तो हो सकता है कि अगली सीरीज में ही ऐसा कर दें।

बट्ट ने कहा, उन्होंने पहले ही काफी सारी बाधाओं को पार किया हुआ है। क्या हमने कभी सोचा भी था कि उनकी उम्र का कोई लड़का 70 शतक बना सकता है। किसने सोचा था कि जितने फिट आज वो हैं उतना हो जाएंगे, या ऐसा फॉर्म होगा जैसा वो लेकर चल रहे हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए उनका स्ट्राइक रेट 90 का है, और तीनों फॉर्मेट में 50 से उपर का औसत। ये भला किसने सोचा था। ये सभी वो बाधाएं हैं जिसको उन्होंने पहले ही पार कर ली है। इस एक बाधा को पार करने से भला उनको कौन रोक सकता है। बल्कि मुझे लगता है कि वह अगले ही मैच में या फिर अगली सीरीज में ऐसा कर लेंगे।

विराट व रोहित अगर बहाव रियाज को फोन करें तो वो किसका फोन पिक करेंगे, दिया मजेदार जवाब

भारतीय कप्तान का आइसीसी के नॉटआउट मुकाबलों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में 5 रन बनाए थे जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 के वनडे विश्व कप सेमीफाइनल में 1 रन ही बना पाए थे।

उन्होंने एक साल से ज्यादा वक्त से कोई शतक नहीं बनाया है लेकिन उनके खाते में जितने रन आए हैं उसको देखिए। अगर वह शतक नहीं भी बना पाते हैं तो हम सोच लेते हैं कि वो बना ही नहीं पाएंगे। मुझे तो मानता हूं कि उनको पास हर वो चीज है जिससे वह इसे कर सकते हैं और यह सब सिर्फ कुछ वक्त की बात है।