Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'क्रिकेट के अनपढ़', पाकिस्‍तान के विशेषज्ञों पर भड़क गए पूर्व कप्‍तान; राष्‍ट्रीय टीम को भी जमकर लगाई फटकार

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट ने बांग्‍लादेश के हाथों राष्‍ट्रीय टीम के क्‍लीन स्‍वीप के बाद क्रिकेट विशेषज्ञों पर अपनी भड़ास निकाली है। सलमान बट ने कहा कि जो लोग लाल गेंद क्रिकेट में स्‍ट्राइक रेट की बात कर रहे हैं वो क्रिकेट के अनपढ़ हैं। उन्‍होंने टेस्‍ट प्रारूप में सफल होने के लिए जो रूट विराट कोहली और रोहित शर्मा का उदाहरण दिया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 04 Sep 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान को बांग्‍लादेश के हाथों क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान को हाल ही में घर में शर्मसार होना पड़ा। शान मसूद के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान को बांग्‍लादेश के हाथों दो मैचों की सीरीज में 0-2 का क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट ने फिर क्रिकेट विशेषज्ञों और राष्‍ट्रीय टीम को जमकर फटकार लगाई।

सलमान बट ने कहा कि जो विशेषज्ञ टेस्‍ट क्रिकेट में स्‍ट्राइक रेट पर जोर दे रहे थे, वो क्रिकेट के अनपढ़ हैं। बट ने कहा कि पाकिस्‍तान की टीम दोनों मुकाबले चार दिन के भीतर हारी। पूर्व कप्‍तान ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में सफल होने के लिए जो रूट, विराट कोहली और रोहित शर्मा के उदाहरण दिए।

सलमान बट ने क्‍या कहा

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''स्‍ट्राइक रेट माफिया और अंदाजा लगाने वाले माफिर असल में क्रिकेट के अनपढ़ हैं। उन्‍हें पता ही नहीं कि वो किस प्रारूप के बारे में बात कर रहे हैं। आप चार दिन के भीतर मैच हार गए तो तेज खेलकर क्‍या कर लेंगे? आपने केवल 46 ओवर खेले, आपको किस बात की जल्‍दी थी? आप यह क्‍यों नहीं समझते कि आपको लंबे समय तक बल्‍लेबाजी करनी है?''

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्तान की घर में पिट गई भद्द, दूसरे टेस्ट मैच में बांगलादेश ने 6 विकेट से दी मात, सीरीज 2-0 से जीती

उन्‍होंने आगे कहा, ''क्‍या खेल के दिग्‍गज खिलाड़ी हाईलाइट्स की तरह खेलते हैं? क्‍या जो रूट, विराट कोहली और रोहित शर्मा इस तरह से रन बनाते हैं?''

पाकिस्‍तान टीम पर बरसे बट

पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्‍तान टीम के खराब प्रदर्शन पर चिंता व्‍यक्‍त की और उम्‍मीद जताई कि पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को हमेशा हारने की आदत नहीं लग जाए।

बट ने कहा, ''पाकिस्‍तान के लिए जागने का समय, पाकिस्‍तान के लिए चेतावनी जैसे बयान छोटे लगने लगे हैं। मैं बस इस बात से चिंतित हूं कि ये लड़े इस तरह की हार की आदत नहीं डाल लें।'' पता हो कि बांग्‍लादेश ने पहली बार पाकिस्‍तान को टेस्‍ट क्रिकेट में मात दी। मेहमान टीम ने दूसरा टेस्‍ट 6 विकेट से अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: बाबर आजम ने लिया संन्‍यास! पाकिस्‍तानी दिग्‍गज के बारे में फैल गई सोशल मीडिया पर खबर, जमकर हुआ हंगामा