Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोहित-विराट और जडेजा की कमी से होगा भारत को नुकसान, टी20 सीरीज से पहले श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

भारतीय टीम का 27 जुलाई से श्रीलंका दौरा शुरू हो रहा है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया तीन टी20I मैच की सीरीज खेलेगी। इससे पहले श्रीलंका के अंतरिम हेड कोच सनथ जयसूर्या ने कहा कि विराट रोहित और जडेजा की कमी से भारतीय टीम को नुकसान हो सकता है। गौरतलब हो कि तीनों दिग्गज खिलाड़ियों ने टी20I अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले लिया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
रोहित और विराट ने टी20I से ले लिया है संन्यास। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के अंतरिम मुख्य कोच सनथ जयसूर्या ने कहा कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिती का फायदा मेजबान टीम को होगा। सनथ जयसूर्या ने कहा कि आगामी टी20 सीरीज में दिग्गज खिलाड़ियों की कमी से भारतीय टीम को नुकसान हो सकता है। गौरतलब है कि रोहित, कोहली और जडेजा ने भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत के बाद सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी।

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराकर जीत हासिल की थी और 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया था। इसके बाद रोहित, कोहली और जडेजा ने अपने टी20 करियर का शानदार अंत किया। रोहित के बाद सूर्यकुमार को भारतीय टी20 का कप्तान बनाया गया है। यंग खिलाड़ियों से उम्मीद की जा रही है कि वह रोहित, विराट और जडेजा की कमी पूरी करेंगे।

सनथ जयसूर्या का बड़ा बयान

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सनथ जयसूर्या ने कहा, रोहित शर्मा और विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। उनकी प्रतिभा और जिस तरह की क्रिकेट उन्होंने खेली है, उसे देखते हुए हम सभी जानते हैं कि वे किस स्थान पर मौजूद हैं, जडेजा के साथ भी ऐसा ही है। उनकी अनुपस्थिति भारतीय टीम के लिए नुकसानदेह होगी और हमें इसका अधिक से अधिक लाभ उठाना होगा।

यह भी पढे़ं- Suryakumar Yadav के कप्तान बनने से खुश है पूरी टीम, Axar Patel ने बताया कैसा है टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल

श्रीलंका पर भारत का पलड़ा भारी

गौरतलब हो कि दोनों टीमों के बीच टी20I इतिहास में भारत का पलड़ा श्रीलंका पर भारी है। दोनों टीमों के बीच खेले गए 29 मैच में से 19 में से भारतीय टीम को जीत मिली है। दूसरी ओर, भारत ने दोनों टीमों के बीच खेली गई दस द्विपक्षीय सीरीज में से आठ में जीत हासिल की है। 2021 में श्रीलंका सिर्फ एक बार विजयी हुआ है जब भारत को कोविड-19 के कारण दूसरी स्ट्रिंग टीम उतारनी पड़ी थी। 2009 में एक सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुई थी।

यह भी पढ़ें- क्या रोहित शर्मा-विराट कोहली नहीं खेल पाएंगे वनडे वर्ल्ड कप 2027? आशीष नेहरा ने बताया ये खिलाड़ी ले सकते हैं जगह