Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohit Sharma और Virat Kohli कब तक भारत के लिए खेलेंगे क्रिकेट? पूर्व बैटिंग कोच ने कर दिया खुलासा

टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। इस जीत में रोहित-विराट का अहम हाथ रहा था। टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इसके बाद से ये चर्चा चरम र है कि रोहित-विराट कब तक और भारत के लिए क्रिकेट खेलेंगे?

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 27 Aug 2024 01:27 PM (IST)
Hero Image
Sanjay Bangar ने बताया Rohit Sharma और Virat Kohli कब तक भारत के लिए खेलेंगे क्रिकेट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय टीम के बैटिंग कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। 'मेन इन ब्लू' के लिए हिटमैन और किंग कोहली की जोड़ी अभी कुछ और सालों तक खेलती हुई नजर आएगी।

राउ पोडकास्ट पर बातचीत करते हुए बांगर ने कहा कि कोहली में कई और सालों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए शारीरिक फिटनेस है और उनकी फिटनेस, मेहनत को देखते हुए ऐसा लगता है कि वह अगले 5-6 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकते हैं।

Sanjay Bangar ने बताया Rohit Sharma और Virat Kohli कब तक भारत के लिए खेलेंगे क्रिकेट

दरअसल, संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने कहा कि खिलाड़ियों की करियर की अवधि बढ़ने जा रही है और अगर इसका फायदा भारतीय टीम को होता है, तो इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता। विराट की बात करें, तो उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा कि वह कितने समय तक खेलते हैं। टेस्ट क्रिकेट वह आखिरी फॉर्मेट होगा जिसे वह छोड़ेंगे, इसलिए मुझे पूरा विश्वास है कि आप विराट को अगले पांच साल तक टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि रोहित शर्मा भी अपनी फिटनेस के आधार पर खेलना जारी रखेंगे। एक खिलाड़ी की प्रतिभा को देखते हुए  जैसे कि सचिन ने 40 साल की उम्र तक खेला, राहुल ने भी 40 की उम्र तक खेला , बेहतर फिटनेस और फॉर्म की वजह से खिलाड़ी लंबे समय तक खेल सकते हैं। आजकल बहुत सारे न्यूट्रिशनिस्ट भी खिलाड़ियों की मदद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब किंग्स की जर्सी में दिखेंगे रोहित शर्मा! IPL 2025 की मेगा नीलामी से पहले प्रीति जिंटा की टीम से मिला बड़ा हिंट

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 रन से जीत दर्ज की। इस जीत में कोहली-रोहित ने बल्ले से अहम योगदान दिया था।

कप्तान रोहित ने आठ मैचों में 257 रन बनाकर और 3 अर्धशतक बनाकर दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बनने के साथ ही टीम को मजबूत किया। जबकि विराट पूरे टूर्नामेंट में उतने खास आक्रामक नजर नहीं आए थे, लेकिन फाइनल में 76 रन की शानदार पारी खेलकर उन्होंने भारत को 11 साल लंबे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।