Move to Jagran APP

T20 WC 2024: 'हम कब तक पुराने जख्मों पर...' भारत को पाकिस्तान से नहीं है कोई खतरा, संजय मांजरेकर और इरफान ने बताया क्यों

भारत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगा। हालांकि भारत 9 जून को महामुकाबला खेलेगा। भारत न्यूयॉर्क में चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान का सामना करेगा। इस मुकाबले को लेकर भारतीय टीम पूरी तरह तैयार होगी। दोनों ही टीमों पर बेहतरीन प्रदर्शन करने का दबाव होगा। टी20 वर्ल्ड कप में भारत पलड़ा पाकिस्तान के खिलाफ भारी है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sat, 01 Jun 2024 03:15 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2024 03:15 PM (IST)
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून को खेला जाएगा भारत-पाक मैच। फाइल फोटो

उमेश कुमार, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से हो रहा है। 20 टीमें वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए आपस में क्रिकेट की जंग लड़ेंगी। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में इस मेगा इंवेट का फाइल 29 जून को खेला जाएगा। भारत खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है।

भारत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगा। हालांकि, भारत 9 जून को महामुकाबला खेलेगा। भारत न्यूयॉर्क में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करेगा। इस मुकाबले को लेकर भारतीय टीम पूरी तरह तैयार होगी।

पाकिस्तान के खिलाफ क्या होगी रणनीति

स्टार स्पोर्ट्स के प्रेस रूम में जागरण न्यू मीडिया के खेल संवाददाता उमेश कुमार ने क्रिकेट विशेषज्ञ संजय मांजरेकर और इरफान पठान से भारत-पाक मुकाबले को लेकर एक अहम सवाल किया। दोनों क्रिकेट विशेषज्ञों से पूछा कि पाकिस्तान टीम में दो लेफ्ट आर्म पेसर हैं। इसको लेकर भारत की क्या रणनीति होगी, क्या भारत को डरने की जरूरत है?

पाक टीम से नहीं है कोई खतरा

इस सवाल के जवाब में संजय मांजरेकर ने कहा, मोहम्मद आमिर ने लगभग 7 साल पहले टी20I क्रिकेट खेला है, आज उनका फॉर्म कैसा है इसका अभी कोई आईडिया नहीं है। पहले क्या हुआ वो मायने नहीं रखता। शाहीन अफरीदी भी दो साल पहले जो थे वो अब नहीं हैं। भारत ने उन्हें बहुत अच्छे से खेलना सीख लिया है। मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान से कोई डर है।

यह भी पढे़ं- 'Gautam Gambhir बहुत अच्छे कोच बनेंगे,' पूर्व भारतीय कप्तान का बड़ा बयान, कहा- अगर अप्लाई किया है तो...

इमाद वसीम पर रखनी पड़ेगी नजर

वहीं, इरफान पठान ने कहा, मोहम्मद आमिर को टीम में जगह बनाने के लिए लड़ना पड़ेगा। क्योंकि टीम में शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। मैं दूसरे डर की तरफ देख रहा हूं, इमाद वसीम। लेफ्ट ऑर्म स्पिनर नई गेंद से खतरनाक साबित हो सकता है।

हालांकि, यह तो 9 जून को ही पता चलेगा की पाकिस्तान भारत पर हावी होता है की नहीं। वैसे मोहम्मद आमिर ने संन्यास से वापसी लेकर टीम में जगह बनाई है। भारत भी इस बड़े मुकाबले के लिए पूरी तैयारी करके आना चाहेगा। 

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024 में 'डार्क हॉर्स' साबित हो सकती यह टीम, इरफान पठान की बड़ी भविष्यवाणी; सेमीफाइनल की संभावित 4 टीम के बताए नाम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.