Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG Test: 'जडेजा की पारी ने हार तय...' बड़ी बात बोल गए पूर्व भारतीय खिलाड़ी, बेन स्टोक्स की कर दी आलोचना

IND vs ENG Test दूसरे दिन स्टंप्स के समय भारत ने अपनी पहली पारी में 175 रन की बढ़त हासिल कर ली है। अभी भी तीन विकेट शेष हैं। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए जडेजा 155 गेंद पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 81 रन बनाकर नाबाद रहे। अक्षर पटेल ने 62 गेंद में नाबाद 35 रन बनाए हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 27 Jan 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली अर्धशतकीय पारी। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। संजय मांजरेकर ने कहा कि पहली पारी में रवींद्र जडेजा की पारी ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि भारत हैदराबाद में पहले टेस्ट में इंग्लैंड को एक पारी से हरा देगा। इसके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेट संजय मांजरेकर ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की जमकर आलोचना की।

दूसरे दिन स्टंप्स के समय भारत ने अपनी पहली पारी में 175 रन की बढ़त हासिल कर ली है। अभी भी तीन विकेट शेष हैं। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए, जडेजा 155 गेंद पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 81 रन बनाकर नाबाद रहे। बाएं हाथ के जडेजा ने अक्षर पटेल के साथ 63 रनों की अटूट साझेदारी भी की है। अक्षर पटेल ने 62 गेंद में नाबाद 35 रन बनाए हैं।

'इंग्लैंड की हार तय'

मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते रवींद्र जडेजा, यशस्वी जायसवाल और केएल राहुल की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ''ऐसा लग रहा है कि रवींद्र जडेजा की पारी ने इंग्लैंड के लिए पारी की हार सुनिश्चित कर दी है। मुझे लगता है कि यशस्वी जयसवाल और केएल राहुल के अति आक्रामक खेल ने उन्हें शतक बनाने से रोका, लेकिन मुझे नहीं लगता कि शतक महत्वपूर्ण है।"

यह भी पढे़ें- AUS vs WI: कभी नहीं देखा होगा ऐसा सेलिब्रेशन, पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट मिलते ही गुलाटी मारता दिखा कैरेबियाई गेंदबाज

मांजरेकर ने बेन स्टोक्स की आलोचना की

मांजरेकर ने जो रूट को देर से बॉलिंग देने के लिए इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की भी कड़ी आलोचना की। उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड को हैदराबाद टेस्ट के लिए जेम्स एंडरसन और मार्क वुड दोनों को अपनी प्लेइंग इलेवन में चुनना चाहिए था। टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड भारत को जल्द से जल्द आउट करना चाहेगा। दूसरी ओर, मेजबान टीम अपनी बढ़त को 200 रन के पार ले जाना चाहेगा।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy Round-4: अजिंक्य रहाणे का फ्लॉफ शो, अग्रवाल ने जड़ा ऐतिहासिक तिहरा शतक; हनुमा विहारी की भी बल्ले-बल्ले