Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"Chahal T20 में ज्यादा ..." SA के खिलाफ ODI में स्पिनर को जगह मिलने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने जताई हैरानी

भारत 10 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहा है। इसके बाद भारत को तीन वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत ने वनडे टीम में सीनियर स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में जगह दी है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इस पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि उन्हें दीपक चहर के चोट के बाद लौटने की उम्मीद थी।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 11:21 AM (IST)
Hero Image
वनडे सीरीज के लिए युजवेंद्र चहल को टीम में जगह मिली है। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sanjay Manjrekar Consider Chahal is a surprise inclusion in ODI: भारत 10 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रहा है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएंगी।

तीनों फॉर्मेट के लिए अलग कप्तानी और टीम-

ऐसे में तीनों सीरीज के लिए अलग-अलग कप्तान और टीमों का सेलेक्शन किया गया है। इसके बाद साल 2024 में जून में टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। इसके लिए टी20 की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में दी गई है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम से बाहर रहने के बाद अब सीनियर स्पिनर युजवेंद्र चहल की टीम इंडिया में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में एंट्री हुई है।

मांजरेकर ने जताई हैरानी-

इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि मैं उत्साहित हूं कि दीपक चाहर वापस आ गए हैं। मैं उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में पसंद करता हूं। अवेश खान को एक और मौका दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- Ind W vs Eng W: कहां हुई Team India से चूक, कप्तान Harmanpreet ने मैच में हार के बाद खुद किया खुलासा

टी20 में चहल की थी उम्मीद-

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार एक 'मजबूत और भरोसेमंद' गेंदबाज हैं, लेकिन चहल का टीम में शामिल होने किसी सरप्राइज से कम नहीं है। मांजरेकर ने कहा कि मैंने सोचा था कि टी20 क्रिकेट के लिए चहल टीम के अधिक कीमती गेंदबाज हैं, लेकिन वहां उन्हें (रवि) बिश्नोई जैसा कोई मिल गया है।"

भारत के पास स्पिन में बेहतरीन ऑप्शन-

भारत के स्पिन विभाग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे के लिए अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और चहल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। दर्शकों ने टी20 सीरीज के लिए सुंदर, कुलदीप, रवींद्र जड़ेजा और रवि बिश्नोई को चुना है।

ये भी पढ़ें:- Gautam Gambhir ने बताया, उम्र नहीं T20 वर्ल्ड कप से इस वजह से कट सकता है Kohli-Rohit का पत्ता