Move to Jagran APP

Sanju Samson के साथ टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में हुआ 'धोखा', टॉस से 10 मिनट पहले रोहित शर्मा ने किया बाहर

संजू सैमसन टी20 वर्ल्ड कप-2024 जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला था। फाइनल में रोहित शर्मा ने संजू से कहा था कि वह मैच खेलेंगे लेकिन टॉस से 10 मिनट पहले भारतीय कप्तान ने अपना फैसला बदल लिया और संजू को प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया। संजू ने अब ये खुलासा किया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 22 Oct 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप-2024 का फाइनल खेलने वाले थे संजू सैमसन, फिर रोहित ने किया बाहर

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में तूफानी शतक जमाने वाले भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा खुलासा किया है। संजू ने बताया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उनका खेलना तय था लेकिन टॉस से 10 मिनट पहले उनका नाम प्लेइंग-11 में से हटा दिया गया था।

भारत ने वेस्टइंडीज में खेले गए इस वर्ल्ड कप के फाइनल में रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हरा 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड चैंपियन का तमगा हासिल किया था। संजू ने कहा कि उन्हें पहले बताया गया कि वह फाइनल में खेलेंगे लेकिन फिर बाद में उनका नाम हटा दिया गया।

यह भी पढ़ें-MS Dhoni के लिए कैसे स्ट्रैटेजी बनाते हैं? Sanju Samson ने IPL 2025 से पहले किया बड़ा खुलासा

इस कारण हटा नाम

संजू पूरे वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेले थे। खिताबी मुकाबले से पहले उन्हें बताया गया कि वह फाइनल खेलेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। टॉस के 10 मिनट पहले रोहित शर्मा ने संजू को बताया कि वह फाइनल नहीं खेल रहे हैं। संजू ने विमल कुमार को दिए इंटरव्यू में कहा, "मेरे पास फाइनल खेलने का मौका आया था। मुझसे तैयार रहने को कहा गया था। मैं तैयार था। लेकिन टॉस से पहले उन्होंने फैसला किया कि टीम में कोई बदलाव नहीं होगा। मैंने कहा कोई बात नहीं, मैं उस मूड में था।"

संजू ने कहा, "वार्मअप के दौरान, रोहित मुझे साइड में ले गए और समझाने लगे कि उन्होंने ये फैसला क्यों लिया। उन्होंने मुझसे कहा, तू समझा ना? आप उनका तरीका जानते हैं, बहुत कैजुअल है। मैंने उनसे कहा कि मैच जीत जाते हैं उसके बाद बात करते हैं। आप मैच पर ध्यान दो।"

'मैं खेलना चाहता था'

संजू ने बताया कि एक मिनट बाद रोहित फिर लौटकर आए और बात करने लगे। संजू ने बताया, "एक मिनट बाद वह लौटकर आए और कहने लगे कि मुझे पता है तू दिमाग में मुझे कोस रहा होगा। मुझे लगता है कि तू खुश नहीं है। मुझे लगता है कि तेरे दिमाग में कुछ है। फिर हमने बात की और मैंने उनसे कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर मैं खेलना चाहता हूं।"

यह भी पढ़ें- Sanju Samson से मिले Shashi Tharoor, सलामी बल्लेबाजी की तारीफ में पढ़े कसीदे: PHOTOS