Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanju Samson ने वनडे टीम से बाहर होने पर तोड़ी चुप्पी, दो टूक जवाब देकर बता दिए अपने इरादे

श्रीलंका दौरे पर चुनी गई वनडे टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को जगह नहीं मिली थी। इस बात को लेकर संजू के फैंस बेहद निराश थे। संजू ने अब इसे लेकर अपनी बात रखी है। संजू ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे पिछले साल दिसंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था जिसमें शतक जमाया था। इस मैच के बाद वह बाहर कर दिए गए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 11 Aug 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
संजू सैमसन को श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया में जगह नहीं मिली थी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। युवा बल्लेबाज और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को श्रीलंका दौरे पर वनडे टीम में जगह नहीं मिली थी। इसे लेकर अब संजू सैमसन ने प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि उन्हें जब खेलने का मौका मिलेगा वह खेलेंगे और नहीं मिलेगा तो उससे निराश नहीं होंगे। संजू ने कहा कि टीम का हित उनके लिए सबसे पहले है।

संजू को श्रीलंका दौरे पर सिर्फ टी20 टीम में ही चुना गया था। ये तब हुआ था जब संजू ने टीम इंडिया के लिए खेले गए अपने आखिरी वनडे मैच में शतक जमाया था। संजू का नाम वनडे टीम में न देख उनके फैंस काफी दुखी थे, लेकिन संजू इससे हताश नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- सेना के साए में होगा T20 World Cup 2024! बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मांगी मदद

पॉजिटिव रहना पसंद

संजू लगातार टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं। इस बार भी उनके साथ यही हुआ। संजू ने इसे लेकर शिकायत नहीं की बल्कि वह काफी पॉजिटिव नजर आए। केरल प्रीमियर लीग के लांच के मौके पर संजू से जब पूछा गया कि क्या वह सेलेक्टर्स से उनको वनडे टीम में नजरअंदाज किए जाने पर निराश नहीं हैं? इस पर संजू ने कहा, "मुझे जब सेलेक्ट किया जाएगा मैं जाकर खेलूंगा। बस, और कुछ नहीं। मायने ये रखता है कि हमारी टीम अच्छा कर रही है। मैं उस तरह का इंसान हूं जो बड़े लक्ष्य में विश्वास रखता है। मैं चीजों को पॉजिटिव लेकर चलना पसंद करता हूं और कोशिश करता हूं।"

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला आखिरी मैच

संजू ने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। 21 दिसंबर 2023 को खेले गए इस मैच में उन्होंने 114 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली थी। लेकिन इसके बाद वह टीम से बाहर कर दिए गए। संजू टी20 में लगातार टीम के साथ दिख रहे हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप-2024 जीतने वाली टीम के सदस्य भी थे, लेकिन एक भी मैच में प्लेइंग-11 में उन्हें जगह नहीं मिली थी।

यह भी पढ़ें- जिम में बेहोश हो गए मोहम्मद शमी, आवेश-सरफराज ने जमकर किया परेशान, वायरल हो गया Video