Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Rohit Sharma हैं लगान के आमिर खान', IND vs BAN सीरीज से पहले 26 साल के युवा ने 'हिटमैन' की दिल खोलकर कर दी तारीफ

Rohit Sharma IND vs BAN सरफराज खान को भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। सरफराज खान ने इस सीरीज की शुरुआत से पहले जियो सिनेमा से बातचीत करते हुए कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कप्तान रोहित को लगान फिल्म का आमिर खान बताया हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 15 Sep 2024 11:58 AM (IST)
Hero Image
Sarfaraz Khan ने Rohit Sharma को बताया 'लगान' फिल्म का आमिर खान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंटरनेशनल क्रिकेट के बेस्ट बैटर्स में से एक हैं। मैदान पर रोहित को आक्रामक अंदाज में बैटिंग करते हुए देखा जाता है। एक बार रोहित क्रीज पर जम जाते हैं, तो उनके आगे अच्छे-अच्छे गेंदबाज पानी मांगते फिरते हैं।

रोहित के पास हर वो कला है जो आजकल के युवाओं को सीखने की जरूरत है। उन्होंने वनडे में 11 हजार रन बना लिए हैं, जबकि टेस्ट में भी उनका रिकॉर्ड शानदार है। वनडे में रोहित 49 की औसत और टेस्ट में 45 की औसत से बैटिंग करते है। जून 2024 में टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर से संन्यास ले लिया था।

संन्यास से पहले उन्होंने इस फॉर्मेट में159 मैच खेलते हुए 4231 रन बनाए और अभी भी इस फॉर्मेट में भारत की तरफ से टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं।

अब बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के जरिए रोहित शर्मा मैदान पर वापसी करेंगे। पहले टेस्ट मैच से पहले सरफराज खान ने कप्तान रोहित की दिल खोलकर तारीफ की है।

Sarfaraz Khan ने Rohit Sharma को बताया 'लगान' फिल्म का आमिर खान

दरअसल, कई युवा भारतीय खिलाड़ियों ने रेड-बॉल क्रिकेट में डेब्यू किया है और उन्हें रोहित के नेतृत्व में खेलने का मौका मिला है। यशस्वी जयसवाल, ध्रुव जुरेल और सरफराज खान जैसे खिलाड़ियों ने अपने करियर की शुरुआत की है और उन सभी ने विश्वास दिखाने के लिए रोहित को धन्यवाद किया है।

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सरफराज खान को भी भारतीय टीम में जगह मिली है। इस बीच सीरीज की शुरुआत से पहले उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत करते हुए रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की। उन्होंने रोहित को फिल्म लगान वाला आमिर खान बताया है।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni या विराट कोहली? Navdeep Singh ने इस प्‍लेयर को बताया अपना फेवरेट भारतीय क्रिकेटर

सरफराज खान ने कहा कि लगान मेरी पसंदीदा मूवी है और उस फिल्म में जैसे आमिर खान ने अपनी टीम बनाई थी। ठीक उसी तरह मैं रोहित भाई को देखता हूं। मेरे लिए वो आमिर खान हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि रोहित भाई बहुत अलग हैं, बहुत कमफर्टेबल फील कराते हैं। मेरे लिए रोहित बड़े भाई जैसे हैं। उनके साथ खेलने में काफी मजा आता है।  मैंने उन्हें बाहर से पहली बार देखा था और आज मैं उनके साथ खेल रहा हूं। वह हर किसी को बराबर समझते हैं। कोई जूनियर नहीं या सीनियर नहीं।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: टीम इंडिया ने दूसरे दिन भी किया कड़ा अभ्‍यास, विराट-रोहित ने लगाए हवाई शॉट; मोर्नी मोर्कल की देखदेख में गेंदबाजों ने की प्रैक्टिस