Move to Jagran APP

दोहरा शतक ठोकने से पहले सरफराज खान ने कहा था- विराट की टीम से मुझे कर दिया था बाहर

Sarfaraz Khan on RCB रणजी ट्रॉफी 2019-20 में लगातार दूसरा दोहरा शतक ठोकने वाले सरफराज खान को फिटने की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था।

By Vikash GaurEdited By: Updated: Mon, 27 Jan 2020 08:53 PM (IST)
Hero Image
दोहरा शतक ठोकने से पहले सरफराज खान ने कहा था- विराट की टीम से मुझे कर दिया था बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। Sarfaraz Khan on RCB: भारत के अलग-अलग शहरों में खेली जा रही रणजी ट्रॉफी 2019-20 के सीजन में मुंबई की टीम के युवा खिलाड़ी सरफराज खान ने दूसरा दोहरा शतक ठोका है। इसी मैच से ठीक पहले सरफराज खान ने एक इंटरव्यू में कहा है कि जब उन्हें विराट कोहली की कप्तानी वाली आइपीएल टीम आरसीबी से बाहर किया गया था तो वे टूट गए थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।

22 साल के सरफराज खान ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 199 गेंदों में दोहरा शतक जड़ा। इस मैच से पहले उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उत्तर प्रदेश के खिलाफ नाबाद तिहरा शतक जड़ा था। वहीं, हिमाचल की टीम के खिलाफ मैच से पहले सरफराज खान ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, "वापसी करने और मुंबई की टीम को फिर से ज्वाइन करने पर गर्व महसूस हो रहा है।"

फिटनेस की वजह से टीम से हुए थे बाहर

हालांकि, कुछ साल पहले विराट कोहली ने अपनी टीम से सरफराज को इसलिए बाहर कर दिया था कि वे फिट नहीं थे। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने उनको सलाह दी थी कि वे पहले फिट हो जाएं और फिर टॉप लेवल की क्रिकेट के लिए ट्रायल दें। इसी बात को लेकर सरफराज ने कहा है, "मैं साल 2016 में आरसीबी से फिटनेस की वजह से ड्रॉप कर दिया गया था। विराट कोहली ने मुझसे साफ बोला था कि उन्हें मेरी स्किल पर भरोसा है, लेकिन मेरी फिटनेस मुझे अगले पड़ाव पर ले जाने के लिए नहीं है। वह मुझे लेकर बहुत ही ईमानदार थे जहां मैं था।”

इसके बाद इस युवा खिलाड़ी ने अपनी फिटनेस को सही करने के लिए अपने खान-पान को बदल डाला। मिठाइयों को छूना बंद कर दिया। अब यही चीज उनकी बल्लेबाजी में झलक रही है। सरफराज खान ने कहा है कि पहले मेरी टीम के खिलाड़ी मुझे पांडा बुलाते थे, लेकिन अब माचो बुलाते हैं। बता दें कि पिछले साल की फॉर्म के आधार पर आइपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें अगले सीजन के लिए रिटेन किया है।