Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: भारतीय टीम में चुने जाने पर सौरभ कुमार हुए गदगद, बोले- 'कौन क्रिकेटर ऐसा नहीं चाहेगा?'

सौरभ कुमार को इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बाएं हाथ के स्पिनर ने सेलेक्‍ट होने पर खुशी जाहिर की। 30 साल के उत्‍तर प्रदेश के क्रिकेटर ने कहा कि भारतीय टीम का हिस्‍सा बनना उनका सपना था। भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में शुरू होगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 30 Jan 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
सौरभ कुमार को दूसरे टेस्‍ट में डेब्‍यू की उम्‍मीद (Pic Courtesy - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए कुछ बदलाव किए हैं। रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम ने तीन खिलाड़‍ियों सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में शुरू होगा।

बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने भारतीय टीम में चुने जाने पर खुशी व्‍यक्‍त की। पीटीआई के हवाले से उत्‍तर प्रदेश के 30 साल के गेंदबाज सौरभ कुमार ने कहा कि भारतीय टीम का हिस्‍सा बनना उनका सपना था और उन्‍होंने साथ ही कहा कि उनके पास कुछ अनुभव भी है।

सौरभ कुमार ने क्‍या कहा

भारतीय टीम का हिस्‍सा बनना मेरा हमेशा से सपना था। मेरा मतलब है कि किस क्रिकेटर का यह सपना नहीं होगा? इसके लिए कई चीजें एकसाथ आने की जरुरत है। मगर मेरे पास अनुभव है।

सौरभ को डेब्‍यू का इंतजार

सौरभ कुमार को 2022 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान भी भारतीय टीम में मौका मिला था, लेकिन तब उन्‍हें डेब्‍यू का मौका नहीं मिला। बाएं हाथ के स्पिनर को एक बार फिर भारतीय टीम में जगह मिली है और इस बार उन्‍हें डेब्‍यू की उम्‍मीदें हैं क्‍योंकि रवींद्र जडेजा चोटिल हैं।

यह भी पढ़ें: 30 की उम्र में उत्‍तर प्रदेश के खिलाड़ी को आया भारतीय टीम से बुलावा, अपनी स्पिन से घरेलू क्रिकेट में ढाया है कहर

कोहली-रोहित के बारे में बयान

सौरभ कुमार को 2021 में इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में नेट बॉलर के रूप में शामिल किया गया था। तब उन्‍होंने कहा था कि उनके पास रोहित और कोहली को करीब से देखने का मौका है।

अगर आप घरेलू क्रिकेटर हैं तो आपको रोजाना विराट कोहली या रोहित शर्मा को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिलेगा। वो राष्‍ट्रीय जिम्‍मेदारी के कारण मुश्किल से ही रणजी ट्रॉफी या घरेलू मैच खेलते हैं। मेरे पास मौका है कि उन्‍हें करीब से देखूं और जान पाऊं कि मैच के लिए उनकी सोच कैसी होती है। शीर्ष खिलाड़‍ियों को गेंदबाजी करने से शानदार अनुभव मिला।

दूसरे टेस्‍ट के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, यशस्‍वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को लगा दोहरा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए ये 2 स्टार खिलाड़ी, सरफराज खान की हुई टीम में एंट्री