Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs AUS: कप्तानी मिलने पर Shadab Khan को आया घमंड! Babar Azam का उड़ाया मजाक, बोल गए बड़ी बात

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में बाबर ने कप्तानी की। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में खुद को आराम दिया। इसके चलते टीम के उपकप्तान शादाब खान टॉस के लिए मैदान पर उतरे। इस दौरान एक सवाल के जवाब में शादाब ने बाबर आजम को लेकर मजाकिया लहजे में उनके ऊपर टिप्पणी की।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 03 Oct 2023 06:26 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म-अप मैच के दौरान शादाब और पैट कमिंस।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। हैदराबाद में आयोजित पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभ्यास मैच से पहले शादाब खान ने बाबर आजम को लेकर बड़ा बयान दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी मिलने पर शादाब खान ने बाबर आजम का मजाक उड़ाया।

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में बाबर ने कप्तानी की। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में खुद को आराम दिया। इसके चलते टीम के उपकप्तान शादाब खान टॉस के लिए मैदान पर उतरे। इस दौरान एक सवाल के जवाब में शादाब ने बाबर आजम को लेकर मजाकिया लहजे में उनके ऊपर टिप्पणी की।

'बाबर करेंगे फील्डिंग और लेकर आएंगे ड्रिंक'

शादाब खान ने कहा, "वह ठीक हैं, बाबर आराम चाहते थे। बाबर आजम फील्डिंग करेंगे और ड्रिंक भी लेकर आएंगे; मैं उस तरह का कप्तान हूं (हंसते हुए)। हम पिछला मैच हार गए थे, लेकिन जीतना हमारी आदत है।"

यह भी पढे़ं- सैकड़ों थप्पड़ खाए, हजारों घंटे मेहनत की...ऐसे सीखी क्रिकेट की ABCD; कुछ यूं बने Team India के जड्डू

बता दें कि पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 345 रन बनाए थे। बाबर आजम ने 84 गेंद पर 80 रन की पारी खेली। वहीं, मोहम्मद रिजवान ने शतक जड़ा था। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। केन विलियमसन और रचिन रवींद्र ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। रचिन शतक से तीन रन दूर रह गए थे।

खराब फॉर्म से जूझ रहे शादाब खान

गौरतलब हो कि बाबर वर्तमान में नंबर 1 वनडे बल्लेबाज हैं और यह कहने की जरूरत नहीं है कि अगर पाकिस्तान को खिताब जीतना है तो वह काफी हद तक उन पर निर्भर रहेगा। दूसरी ओर, शादाब फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं, खासकर गेंदबाजी में। हाल ही में, भारत और श्रीलंका से हारने के बाद पाकिस्तान एशिया कप फाइनल तक नहीं पहुंच पाया था। ऐसे में पाक टीम विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी।

यह भी पढ़ें- IND vs NEP: यशस्वी ने मचाया गदर, महफिल लूटने में सफल रहे Rinku Singh; नेपाल पर मिली धांसू जीत के ये रहे 3 हीरो