Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Shaheen Afridi टॉप-10 बल्‍लेबाज में से एक', PCB के मुखिया ने प्रमुख गेंदबाज के बारे में दे डाली गलत जानकारी

PCB Chief makes comical error about Shaheen Afridi बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी वनडे रैंकिंग में 9वें स्‍थान पर काबिज हैं। हालांकि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ ने एशिया कप इवेंट के दौरान शाहीन अफरीदी को टॉप-10 बैटर में से एक करार दे दिया। शाहीन अफरीदी इस समय श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में व्‍यस्‍त हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 21 Jul 2023 02:30 PM (IST)
Hero Image
Shaheen Afridi ranked no.9 in ICC Odi Bowler Rankings: शाहीन अफरीदी

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की बुधवार को घोषणा हुई। एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्‍यक्ष जय शाह ने सबसे पहले कार्यक्रम का एलान किया। उप-महाद्वीप इवेंट के सह-मेजबान पीसीबी ने कार्यक्रम की घोषणा करते हुए लोकार्पण समारोह का आयोजन किया।

इस दौरान पीसीबी के अध्‍यक्ष जका अशरफ और पाकिस्‍तान के कई पूर्व खिलाड़ी मौके पर उपस्थित थे। वहां अशरफ इस दौरान एक मजेदार गलती की। पाकिस्‍तान की वनडे में क्षमता पर बातचीत करते हुए जका अशरफ ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को टॉप-10 बैटर करार दिया।

जका अशरफ ने क्‍या कहा?

जका अशरफ ने समारोह के दौरान कहा, ''हमारी बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में दम है। अगर आप हमारी बल्‍लेबाजी की बात करें तो कप्‍तान बाबर आजम दुनिया में नंबर-1 बल्‍लेबाज हैं। अगर आप अन्‍य बल्‍लेबाजों की बात करें तो टॉप-5 में कुछ बल्‍लेबाज शामिल हैं। अगर आप शाहीन अफरीदी के बारे में बात करें तो उनका नाम टॉप-10 बैटर्स में आता है। तो जिस तरह पाकिस्‍तान की टीम खेल रही है, उन्‍हें मेरी शुभकामनाएं हैं।''

बता दें कि जका अशरफ का यह वीड‍ियो पीसीबी के यूट्यूब चैनल पर उपलब्‍ध है। बहरहाल, पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज हैं। फखर जमान और इमाम उल हक रैंकिंग टेबल में तीसरे और चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी वनडे में गेंदबाजों की रैंकिंग में 9वें स्‍थान पर हैं, लेकिन वो बल्‍लेबाजों में टॉप-10 के आस-पास भी नहीं है।

एशिया कप का कार्यक्रम

इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के अंतर्गत खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच मुल्‍तान में पाकिस्‍तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। भारत और पाकिस्‍तान के बीच बहुप्रतीक्षित मैच 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा। भारतीय टीम इसी स्‍थान पर 4 सितंबर को अपना आखिरी लीग मैच नेपाल के खिलाफ खेलेगी।

पाकिस्‍तान एशिया कप के दौरान तीन ग्रुप चरण मैच और एक सुपर फोर चरण के मैच का आयोजन करेगा। बाकी टूर्नामेंट के मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। एशिया कप का फाइनल मैच 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा।