Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024: ये टीम उठाएगी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की ट्रॉफी, शाहिद अफरीदी ने की बड़ी भविष्‍यवाणी

आईसीसी से बातचीत में अफरीदी ने कहा अमेरिकी टूर्नामेंट के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें पता होना चाहिए कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान का खेल सुपर बाउल जैसा है। मुझे भारतीय टीम के खिलाफ खेलना पसंद था। मेरा सच में मानना ​​है कि यह खेल की सबसे बड़ी राइवलरी है। जब मैं उन खेलों में खेला तो मुझे भारतीय फैंस से बहुत प्यार और सम्मान मिला।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 05 Jun 2024 06:08 PM (IST)
Hero Image
9 जून को भारत की भि‍ड़ंंत पाक टीम से। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 20 वर्ल्‍ड कप में आज भारतीय टीम का सामना आयरलैंड से होगा। इसके बाद 9 जून का टीम इंडिया पाकिस्‍तान से टकराएगी। दोनों ही टीमों के फैंस को बेसब्री से इस मुकाबले का इंतजार है। फैंस ही नहीं दुनियाभर के क्रिकेटर्स की नजर भी इस मुकाबले पर है। इस बीच पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर और वर्ल्‍ड कप के ल‍िए आईसीसी के एंबेसडर शाहिद अफीरीद ने इस महामुकाबले के बारे में बात की है। उन्‍होंने कहा क‍ि जो भी 9 जून को जो टीम अच्‍छे से प्रेशर हैंडल करेगी, वही जीतेगी।

मुझे भारत के खिलाफ खेलना पसंद

आईसीसी से बातचीत में अफरीदी ने कहा, "अमेरिकी जो अभी टूर्नामेंट के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान का खेल सुपर बाउल जैसा है। मुझे भारतीय टीम के खिलाफ खेलना पसंद था। मेरा सच में मानना ​​है कि यह खेल की सबसे बड़ी राइवलरी है। जब मैं उन खेलों में खेला तो मुझे भारतीय फैंस से बहुत प्यार और सम्मान मिला। यह दोनों के लिए बहुत मायने रखता है। भारत के खिलाफ मैच में काफी प्रेशर हैंडल करना होता है। दोनों ही टीमें काफी टैलेंटेड हैं। बस उन्‍हें उस दिन एकजुट होने की जरूरत है। इस मैच में और पूरे टूर्नामेंट में भी यही देखने को मिलने वाला है। जो टीम धौर्य बनाए रखेगी, वह टॉप पर जाएगी।"

ये भी पढ़ें: पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर ने PCB को जमकर लताड़ा, Babar Azam को भी नहीं बख्‍शा और लगाया पक्षपात करने का आरोप

पाकिस्‍तान जीत सकता खिताब

टी20 वि‍श्‍व कप 2024 की मेजबानी अमेरिका और वेस्‍टइंडीज संयुक्‍त रूप से कर रहा है। ग्रुप स्‍टेज के बाद सुपर 8 और नॉक आउट मैच खेले जाएंगे। अफरीदी ने कहा कि ऐसे में फेवरेट टीम को चुनना कठिन है। उन्‍होंने कहा, "टी20 क्रिकेट में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। सभी टीमों की बल्‍लेबाजी में गहराई है। 8वें नंबर पर आने वाला बैटर भी 150 की स्‍ट्राइक रेट से रन बना रहा है। मुझे उम्‍मीद है क‍ि इस बार पाकि‍स्‍तान ट्रॉफी उठा सकता है, लेकिन फेवरेट टीम चुनना काफी कठिन है।"

पाकिस्‍तान के पास खतरनाक गेंदबाजी अटैक

पाकि‍स्‍तान वर्ल्‍डकप में पूरी तरह तैयार नहीं है। हाल ही में उन्‍हें इंग्‍लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अफरीदी ने कहा, "भले ही पाकि‍स्‍तान टीम की फॉर्म इस साल अच्‍छी नहीं रही है, लेकिन उनके पास वेस्‍टइंडीज और अमेरिका में अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए सभी चीजे हैं। वेस्‍टइंडीज की परिस्‍थतियां पाकिस्‍तान टीम को सूट करेंगी। टीम में काफी टेलेंट है। पाकिस्‍तान का गेंदबाजी अटैक काफी खतरनाक है। दुनिया की अन्‍य टीमों की तरह ही पाकिस्‍तान के पास अच्‍छे तेज गेंदबाज हैं।"

ये भी पढ़ें: 'किंग कोहली' की एक और 'विराट' उपलब्धि, ब्राजील के स्टार फुटबॉलर Neymar को इस मामले में पछाड़ा