Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोहित शर्मा की मिसाल देते हुए तमीम इकबाल के बयान पर शाकिब का पलटवार, कहा- हमारी प्राथमिकता टीम है व्यक्ति नहीं

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 26 सितंबर को वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। इस टीम में तमीम इकबाल को जगह नहीं दी गई है। बीसीबी ने अपने बयान में कहा कि वह अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं। इसलिए उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई है। हालांकि तमीम के बयान ने हलचल मचा दी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 28 Sep 2023 06:10 PM (IST)
Hero Image
तमीम इकबाल के आरोप पर शाकिब अल हसन ने किया पलटवार। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए बांग्लादेश की टीम घोषित होते ही एक नया विवाद छिड़ गया है। तमीम इकबाल के बयान के बाद बवाल मचा हुआ है। अब कप्तान शाकिब-अल-हसन ने बयान की आलोचना करते हुए रोहित शर्मा का उदाहरण दे दिया है। शाकिब ने कहा कि तमीम को रोहित शर्मा से सीखना चाहिए।

दरअसल, 26 सितंबर को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। इस टीम में पूर्व कप्तान तमीम इकबाल को जगह नहीं दी गई। बीसीबी ने अपने बयान में कहा कि वह अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं। इसलिए उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई है। हालांकि, तमीम के बयान ने हलचल मचा दी।

तमीम ने लगाया था परेशान करने का आरोप

तमीम ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुझसे उस नंबर पर बल्लेबाजी करने को कहा गया, जिस नंबर पर मैंने कभी बल्लेबाजी नहीं की है। तमीम का यह भी आरोप है कि जब उन्होंने इसे मानने से इनकार कर दिया तो उन्हें अलग-अलग तरीके से परेशान किया जा रहा है।

शाकिब ने दिया जवाब

अब शाकिब अल हसन ने ढाका के एक टीवी चैनल टी-स्पोर्ट्स पर तमीम के बयान पर जवाब देते हुए कहा, "मुझे पक्का यकीन है कि जिस भी अधिकारी ने (तमीम से) ऐसा कहा है, वो टीम के बारे में सोच रहा था। एक मैच के लिए सही कॉम्बिनेशन बनाने के लिए बहुत सारी चीजें करनी पड़ती है। तो, अगर किसी ने उनसे ऐसा कहा है, तो क्या वो गलत है? क्या हमारी प्राथमिकता टीम है या कोई व्यक्ति?"

यह भी पढ़ें- Cricket World Cup 2023: विश्व कप के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम का एलान, पूर्व कप्तान का कटा पत्ता

रोहित शर्मा की दी मिसाल

शाकिब ने आगे कहा, सभी क्रिकेटर को रोहित शर्मा से सीख लेनी चाहिए, जिन्होंने नंबर-7 पर बल्लेबाजी करते हुए 10 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। रोहित शर्मा जैसे किसी खिलाड़ी ने नंबर-7 से ओपनर तक अपना करियर बनाया। अगर वह कभी-कभी नंबर 3 या 4 पर बल्लेबाजी करता है, तो क्या यह एक बड़ी समस्या होगी? यह पूरी तरह से बचकाना है।"

यह भी पढ़ें- "विश्व कप नहीं, World आतंक Cup होगा...", खालिस्तानी समर्थक ने दी खुली धमकी, वायरल ऑडियो में सामने आया पूरा सच