Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 में आंखों की कमजोर रोशनी के कारण Shakib Al Hasan को हुआ बड़ा नुकसान, बांग्‍लादेशी कप्‍तान के खुलासे ने क्रिकेट जगत को किया हैरान

Shakib Al Hasan Weak Eye Sight बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया है। शाकिब अल हसन ने बताया कि वह वनडे विश्व कप 2023 में आंखों की कमजोर रोशनी की वजह से अच्छी बैटिंग नहीं कर पाए। उन्होंने बताया कि इस वजह से उन्हें बहुत बड़ा नुकसान हुआ। वह अच्छे से बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 26 Dec 2023 08:48 AM (IST)
Hero Image
Shakib Al Hasan ने World Cup 2023 में अपनी खराब बैटिंग को लेकर किया खुलासा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shakib Al Hasan Weak Eye Sight: बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया है। शाकिब अल हसन ने बताया कि वह वनडे विश्व कप 2023 में आंखों की कमजोर रोशनी की वजह से अच्छी बैटिंग नहीं कर पाए।

उन्होंने बताया कि इस वजह से उन्हें बहुत बड़ा नुकसान हुआ। बता दें कि बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की बल्लेबाजी को लेकर काफी ज्यादा चर्चा हुई थी। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, शाकिब ने बताया कि वह विश्व कप 2023 के दौरान आंखों की रोशनी की समस्या से जूझ रहे थे, लेकिन उन्होंने फिर भी टूर्नामेंट खेला।

Shakib Al Hasan ने World Cup 2023 में अपनी खराब बैटिंग को लेकर किया खुलासा

दरअसल, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने हाल ही में ये बताया है कि वह पूरे विश्व कप 2023 में आंखों की कम रोशनी के साथ ही बल्लेबाजी कर रहे थे। बता दें कि शाकिब विश्व कप के बीच में बांग्लादेश लौटे थे। जहां उन्होंने अपने बचपन के मेंटोप नजमुल आबेदीन से मुलाकात की थई और उनके साथ लंबा बैटिंग सेशन किया था। हालांकि, जब वह वापस लौटे तो उनकी बल्लेबाजी में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला।

शाकिब ने बताया कि वह इस समस्या को लेकर डॉक्टर के पास भी गए थे, जहां उन्हें पता चला कि उनकी आंख की रेटिना या कॉर्निया में पानी था। डॉक्टर ने उन्हें आंखों की ड्रॉप दी और स्ट्रेस कम लेने की सलाह दी। हालांकि, शाकिब को ये लगा ही नहीं कि ये सब स्ट्रेस लेने की वजह से हुआ है। इसके बाद विश्व कप 2023 में उन्होंने खेलना जारी रखा, लेकिन वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए।

यह भी पढ़ें: 1992 से टेस्ट सीरीज जीतने को तरस रही Team India, Sachin-Dhoni और Kohli भी नहीं बदल पाए इतिहास; क्या कप्तान Rohit खत्म करेंगे सूखा?

भारत की धरती पर खेले वर्ल्ड कप में शाकिब ने सारे मुकाबले आंखों की कम रोशनी के साथ खेले और पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने 26.6 की औसत से सिर्फ 186 रन बनाए। वहीं, उन्होंने साथ ही 9 विकेट भी झटके।

विश्व कप 2023 के बाद शाकिब लंदन में अपनी आंखों का चेकअप कराने गए तो उन्हें पता चला कि ये कोई स्ट्रेस नहीं था। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से शाकिब अल हसन बाहर हो चुके है, क्योंकि उनकी उंगली में इंजरी हो गई है।