Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: भारतीय खेमे में दूसरे टेस्‍ट से पहले मची खलबली, बांग्‍लादेश के कोच ने अपने बयान से बढ़ाई चिंता

भारत और बांग्‍लादेश के बीच शुक्रवार से कानपुर के ग्रीनपार्क स्‍टेडियम पर दूसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। बांग्‍लादेश के कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने अपने प्रमुख ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की फिटनेस पर बड़ा अपडेट देकर भारतीय खेमे की चिंता बढ़ा दी है। बांग्‍लादेश की टीम इस समय सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। मेहमान टीम की कोशिश सीरीज बराबर करने की होगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 25 Sep 2024 07:23 PM (IST)
Hero Image
शाकिब अल हसन दूसरे टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध हैं

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश के कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्‍ट से पहले भारतीय खेमे की चिंता बढ़ा दी है। हथुरुसिंघा ने कहा कि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए शाकिब अल हसन उपलब्‍ध रहेंगे।

बता दें कि शाकिब अल हसन का चेन्‍नई में संपन्‍न पहले टेस्‍ट में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। उन्‍होंने मैच में 21 ओवर किए, लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं कर सके। इसके अलावा बल्‍ले से भी उनका प्रदर्शन जोरदार नहीं रहा और दोनों पारियों में उन्‍होंने क्रमश: 32 व 25 रन बनाए।

बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो ने पहले टेस्‍ट की पहली पारी में शाकिब को पीछे धकेले रखा था। पारी के 50 ओवर बीत जाने के बाद शांतो ने शाकिब को गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी थमाई थी। वैसे, शाकिब अल हसन की फिटनेस भी संदेह के घेरे में हैं। उन्‍हें उंगली में समस्‍या है और वह बल्‍लेबाजी के समय उंगली में स्‍ट्रैप पहनकर आए थे।

यह भी पढ़ें: फिरकी की काट को लोकल ब्वॉय बने बांग्लादेश के मददगार, चाइनामैन ने कराई जमकर प्रैक्टिस

हथुरुसिंघा ने क्‍या कहा

शाकिब अल हसन के बारे में कोई शक नहीं है। मैंने फिजियो से उनकी चोट के बारे में कुछ नहीं सुना है। वह चयन के लिए उपलब्‍ध हैं।

बांग्‍लादेशी कोच ने स्‍वीकार किया कि शाकिब अल हसन को अपने गेम का स्‍तर ऊपर करने की जरुरत है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि शाकिब फॉर्म पाने के लिए अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। कोच ने साथ ही कहा कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण बेहद मजबूत है।

शाकिब के बारे में हथुरुसिंघा ने क्‍या कहा

सिर्फ प्रदर्शन की बात नहीं। मैं सभी के प्रदर्शन से निराश हूं। हम चेन्‍नई में बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। मुझे विश्‍वास है कि शाकिब को भी एहसास हुआ होगा कि उन्‍हें बेहतर प्रदर्शन करने की जरुरत है। उन्‍होंने दूसरी पारी में अच्‍छी बल्‍लेबाजी की, लेकिन बड़ा स्‍कोर नहीं बना सके। ऐसा नहीं कि उन्‍होंने कोशिश नहीं की। विरोधी टीम का गेंदबाजी आक्रमण बेहद मजबूत है।

शाकिब एक कीर्तिमान से दूर

याद दिला दें कि भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले शाकिब अल हसन ने सरे के लिए खेलते हुए काउंटी चैंपियनशिप में समरसेट के खिलाफ एक पारी में पांच विकेट लिए थे। वह टेस्‍ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरे करने से 8 विकेट दूर हैं। पता हो कि बांग्‍लादेश को पहले टेस्‍ट में 280 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी और अब उसकी कोशिश दूसरे टेस्‍ट में बराबरी करने की होगी।

यह भी पढ़ें: रोहित-विराट की कानपुर में देखने को मिली जबरदस्‍त फैन फॉलोइंग, धड़ल्‍ले से बिकी क्रिकेटर्स के नाम की जर्सी