Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मैच फिक्सिंग! बांग्लादेश सीरीज से पहले कप्तान को क्यों देनी पड़ी सफाई?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इसी महीने अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इस सीरीज से पहले टीम के कप्तान शान मसूद के सामने मैच फिक्सिंग का सवाल आ गया। सवाल सुनकर मसूद परेशान हो गए और उन्हें सफाई देनी पड़ी। मसूद ने साथ ही पेरिस ओलंपिक-2024 में गोल्ड जीतने वाली अरशद नदीम की तारीफ की है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 11 Aug 2024 07:21 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है

 स्पोट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 21 अगस्त से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसकी शुरुआत से पहले पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद को मैच फिक्सिंग के सवाल से जूझना पड़ा और इसे लेकर सफाई तक देनी पड़ी। पाकिस्तान के कई क्रिकेटर पूर्व में मैच फिक्सिंग में फंस चुके हैं और इस तरह की कई खबरें पाकिस्तान से आती रहती हैं।

इसी तरह की रिपोर्ट्स को आधार बनाते हुए एक पत्रकार ने मसूद से सवाल पूछा कि अरशद नदीम के पेरिस ओलंपिक-2024 में गोल्ड जीतने के बाद वह टीम के साथियों को क्या संदेश देना चाहेंगे? रिपोर्टर ने साथ में जोड़ा कि नदीम ने जो सफलता हासिल की है उसके बाद खिलाड़ियों को काफी पैसा मिलता है और ये जाहिर तौर पर उससे ज्यादा होता है जो खिलाड़ी मैच फिक्सिंग जैसी गलत गतिविधियों से कमाते हैं। इस पर मसूद को सफाई देने को मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें- Rahul Dravid ने गेंदबाजी में आजमाया हाथ, NCA के ग्राउंड स्टाफ के साथ क्रिकेट खेलकर जीता फैंस का दिल- VIDEO

मसूद ने किया बचाव

इस सवाल के जवाब में मसूद ने कहा कि उन्हें अपनी टीम के खिलाड़ियों की मंशा पर किसी तरह का कोई संदेह नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान को अब अतीत में किए गए अपने पुराने प्रदर्शन को पीछे छोड़ने की जरूरत है। मसूद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "आपने मैच फिक्सिंग शब्द का उपयोग किया, मैं किसी मंशा पर सवाल नहीं उठा सकता। मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान क्रिकेट के मौजूदा सेटअप में आप किसी की ईमानदारी पर सवाल उठा सकते हैं। मैं इससे पूरी तरह से असहमत हूं। मैं आपको गारंटी दे सकता हूं कि सभी खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए मैच जीतना चाहते हैं, लेकिन हार और जीत खेल का हिस्सा हैं। हम जब हारते हैं तो दुखी होते हैं।"

नदीम को सराहा

मसूद ने इस मौके पर नदीम की तारीफ की जिन्होंने पेरिस ओलंपिक-2024 में पाकिस्तान को जेवलिन थ्रो में गोल्ड दिलाया। मसूद ने कहा कि उनकी टीम भी आवाम के चेहरे पर मुस्कान लाने की पूरी कोशिश करेगी। मसूद ने कहा, "आपने अरशद नदीम की बात की, वह नेशनल हीरो हैं। उन्होंने जो सफलता हासिल की है वो उन्हें आगे उनके कद में बहुत इजाफा करेगी और हम इससे बेहद खुश हैं। हम नदीम से प्ररेणा लेंगे और उम्मीद करेंगे कि पाकिस्तान की शान बढ़ा सकें।"

यह भी पढ़ें- Mohammed Siraj New Car: भारतीय स्टार क्रिकेटर मोहम्मद सिराज ने खरीदी ड्रीम कार, लाखों नहीं करोड़ों में है कीमत