Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: शान मसूद ने बताया बांग्‍लादेश से पराजय का असली कारण, बोले- हमने पिछली हार से नहीं लिया सबक

PAK vs BAN 2nd Test बांग्‍लादेश ने दूसरे टेस्‍ट में पाकिस्‍तान को 6 विकेट से हराकर 2 मैचों की सीरीज अपने नाम की। सीरीज के पहले टेस्‍ट में बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान को 10 विकेट से रौंदा था। शान मसूद की कप्‍तानी में यह पाकिस्‍तान की लगातार 5वीं हार है। मसूद की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान ने अब तक कोई टेस्‍ट नहीं जीता है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 03 Sep 2024 04:48 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान को हार का सामना करना पड़ा। इमेज- पीसीबी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश ने दूसरे टेस्‍ट में पाकिस्‍तान को 6 विकेट से हराकर 2 मैचों की सीरीज अपने नाम की। सीरीज के पहले टेस्‍ट में बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान को 10 विकेट से रौंदा था।

शान मसूद की कप्‍तानी में यह पाकिस्‍तान की लगातार 5वीं हार है। मसूद की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान ने अब तक कोई टेस्‍ट नहीं जीता है। बांग्‍लादेश से टेस्‍ट सीरीज में हार के बाद शान मसूद ने इसके कारण गिनाए।

यह काफी निराश करने वाला है

हार के बाद पाकिस्‍तान के कप्‍तान शान मसूद ने कहा, "यह काफी निराश करने वाला है। घर घरेलू सीरीज के लिए काफी उत्‍साहित थे। हालांकि, यह ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज की तरह ही रहा। हमने हार से सबक नहीं सीखा। हमें इस पर काम करने की जरूरत है। मेरे कार्यकाल में ऐसा चौथी बार हुआ है जब हम हावी होने के बाद भी मैच गंवा चुके हैं।"

पहले टेस्‍ट में 4 तेज गेंदबाज खेले

उन्‍होंने कहा, "मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट फिटनेस के मामले में कुछ और भी मांगता है। पहले टेस्ट में 4 तेज गेंदबाज खेले थे। इसका कारण यह था कि हमने सोचा था कि तीन लोगों को संभालने के लिए वर्कलोड बहुत अधिक होगा। मुकाबले के दौरान यह साबित भी हुआ। हमने प्रत्‍येक पारी में एक तेज गेंदबाज को खो दिया।"

एक और तेज गेंदबाज के साथ खेल सकते थे

उन्‍होंने कहा, "मुझे लगता है कि इस टेस्ट मैच में भी केवल 3 गेंदबाज और 2 स्पिनर कम थे। हम एक और तेज गेंदबाज के साथ खेल सकते थे। पहली पारी में 274 रन अच्छा स्कोर था। हम और रन बना सकते थे। 26/6 से हमें और बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। इन चीजों पर हमें काम करने की जरूरत है। हमें इस मैच से सीख मिली।"

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: रावलपिंडी में बांग्‍लादेश ने रचा इतिहास, घर में घुसकर पाकिस्‍तान का किया क्‍लीन स्‍वीप; बने बंपर रिकॉर्ड्स

शाहीन को दिया गया आराम

शाहीन शाह अफरीदी को लेकर उन्‍होंने कहा, "वह लंबे समय से सभी फॉर्मेट में खेल रहे हैं।" बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए शाहीन शाह अफरीदी को आराम दिया गया था। सीरीज के पहले टेस्‍ट में शाहीन शाह अफरीदी ने 2 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें: WTC Points Table में हुआ तगड़ा बदलाव, बांग्लादेश ने पाकिस्तान को रौंदकर लगाई लंबी छलांग; टॉप पर भारत बरकरार