Move to Jagran APP

Rohit Sharma के साथ नाइंसाफी मत कीजिए, न्‍यूजीलैंड से हार के बाद हिटमैन के सपोर्ट में उतरा भारतीय दिग्‍गज

Border Gavaskar Trophy न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के बाद भारतीय टीम अगले महीने के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया जाएगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारत कीवी टीम के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज हार चुका है। ऐसे में कप्‍तान रोहित शर्मा की काफी आलोचना हो रही है। हालांकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने रोहित का बचाव किया है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 28 Oct 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
वानखेड़े में खेला जाएगा तीसरा टेस्‍ट मैच। इमेज- बीसीसीआई
 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा की खासी आलोचना हो रही है। हालांकि, इस बीच रोहित की जोड़ीदार रहे शिखर धवन ने हिटमैन का बचाव किया है।

धवन का मानना है कि 12 साल बाद घर पर टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद रोहित शर्मा पर सवाल उठाना ठीक नहीं है। उनकी कप्‍तानी में ही भारतीय टीम ने टी20 विश्‍व कप जीत है।

हार-जीत खेल का हिस्‍सा हैं 

इंडिया टुडे से बातचीत में शिखर धवन ने कहा, "आप सभी जिस दबाव के बारे में बात करते हैं वह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हम महसूस करते हैं। हालांकि, खेल में दबाव होता है, हम हार या जीत पर ध्यान नहीं देते हैं। यह खेल का हिस्सा है। एक क्रिकेटर के रूप में हम इस तरह से नहीं सोचते हैं। रोहित एक ग्रेट लीडर हैं। यह सिर्फ जीत और हार के बारे में नहीं है। टीम का अपने लीडर के साथ बॉन्‍ड है।"

8 विकेट से मिली हार

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम और न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच इन दिनों 3 मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला गया था। कीवी टीम ने इस मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम किया था। भारतीय जमीं पर न्‍यूजीलैंड की यह तीसरी टेस्‍ट जीत थी।

वानखेड़े में होगा आखिरी टेस्‍ट

  • सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हुआ था।
  • इस अहम मैच में कीवी टीम ने रोहित शर्मा की सेना को 113 रन से रौंदा था।
  • न्‍यूजीलैंड ने पहली बार भारत में कोई टेस्‍ट सीरीज जीती है।
  • इतना ही नहीं भारतीय टीम को घर पर लगातार 18 टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद हार का मुंह देखना पड़ा।
  • सीरीज का आखिरी मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।
  • इस मुकाबले की शुरुआत 1 नवंबर से होगी।
  • टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज में लाज बचाना चाहेगी।
ये भी पढ़ें: 'विराट बड़े मैचों के प्लेयर', आलोचनाओं के बीच किंग कोहली के समर्थन में उतरे पूर्व सेलेक्टर

ऑस्‍ट्रेलिया में अच्‍छा प्रदर्शन करेगी

भारतीय टीम अगले महीने ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी खेली जाएगी। इस सीरीज को लेकर शिखर धवन ने कहा, "भारत ऑस्ट्रेलिया में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगा। चाहे रोहित शर्मा पहला मैच खेले या नहीं, बेशक, उसकी उपस्थिति और अनुभव की कमी खलेगी। मुझे यकीन है कि भारतीय खिलाड़ी बहुत प्रोफेशनल हैं और अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड सीरीज के बीच BCCI का बड़ा फैसला, साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच!