Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मेरी सफलता के पीछे उसका हाथ...' शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा, MS Dhoni को लेकर भी कही यह खास बात

अनुभवी भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे शानदार ओपनिंग पार्टनर में से एक के रूप में जाना जाएगा है। दोनों ने पहली बार 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में एक साथ ओपनिंग की शुरुआत की थी। धवन ने हाल ही में कहा था कि उनकी सफलता के लिए रोहित काफी हद जिम्मेदार हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 15 Jan 2024 07:42 PM (IST)
Hero Image
शिखर धवन और रोहित शर्मा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने खिलाड़ियों से जुड़े कई खुलासे किए हैं। शिखर धवन ने रोहित शर्मा को अपना बेस्ट ओपनिंग पार्टनर बताया। वहीं, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

अनुभवी भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे शानदार ओपनिंग पार्टनर में से एक के रूप में जाना जाएगा है। दोनों ने पहली बार 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में एक साथ ओपनिंग की शुरुआत की थी।

शिखर धवन ने किए कई खुलासे

धवन ने हाल ही में कहा था कि उनकी सफलता के लिए रोहित काफी हद जिम्मेदार हैं, क्योंकि दोनों के बीच काफी अच्छी समझ है और वे एक-दूसरे के खेल को अच्छी तरह से जानते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, शिखर धवन ने रोहित शर्मा और एमएस धोनी को लेकर कई खुलासे किए।

शिखर धवन ने कहा, जब मैं और रोहित शर्मा दोनों एक साथ ओपनिंग करते हैं, तो दूसरे छोर पर खड़े रोहित दबाव को कम कर देते थे। हम दोनों एक दूसरे को समझते थे। रोहित के साथ ओपनिंग करना हमेशा कंफर्टेबल रहा। हमने एक साथ लगभग 6000 से अधिक रन बनाए हैं। रोहित और मैंने भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे सफल ओपनिंग साझेदारी में से एक बनाई है।

18 बार की है शतकीय साझेदारियां

गौरतलब हो कि 115 वनडे मैचों में रोहित और धवन ने 18 शतकीय साझेदारियों के साथ 45.55 की औसत से 5148 रन बनाए हैं। दोनों एमएस धोनी की कप्तानी में ओपनिंग की शुरुआत की थी। चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान धोनी ने दोनों से ओपनिंग करने को कहा था। शिखर ने धोनी की कप्तानी के बारे मे भी बात की।

धोनी को लेकर कही बड़ी बात

शिखर धवन ने कहा, एमएस धोनी भाई मैदान पर बहुत शांत स्वभाव के हैं। यह शांतचित्त दृष्टिकोण उनकी कप्तानी की पहचान है। धोनी भाई की अक्सर उनके सहज निर्णय लेने के लिए प्रशंसा की जाती है। वह विशेष रूप से दबाव की स्थिति में अपनी क्रिकेटिंग सूझबूझ के लिए जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें- SL vs ZIM: Masakadza ने टी20 की एक पारी में पकड़े चार कैच, टूट गया वुसी सिबांडा का रिकॉर्ड