Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shivam Dube ने Team India में हार्दिक और विजय शंकर से तुलना पर दिया बड़ा बयान, "मैं दूसरे खिलाड़ियों की ..."

Shivam Dube on comparison with Hardik pandya and Vijay shankar शिवम दुबे ने बारतीय टीम में शामिल होने के लिए हार्दिक पांड्या और विजय शंकर से तुलना पर अपनी राय दी है। उन्होंने ने कहा कि मेरा मुकाबला किसी और से नहीं है। मैं खुद की ओर देखता हूं। हर खिलाड़ी वर्ल्ड कप खेलना चाहता है और खासतौर से जब वर्ल्ड कप भारत में हो।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 06 Jul 2023 09:23 PM (IST)
Hero Image
Shivam Dube reacts on comparison with Hardik pandya and Vijay shankar Image Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार शिवम दुबे ने भारतीय टीम में ऑलराउंडर की जगह पाने के लिए हार्दिक पंड्या और विजय शंकर के साथ किसी भी तरह के कापिटीशन की बात को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि वह दूसरों पर नहीं बल्कि खुद पर ध्यान देकर विश्व कप में भारतीय टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं।

दुबे का आईपीएल प्रदर्शन-

शिवम दुबे ने आईपीएल 2023 में 16 मैचों में 158.33 की स्ट्राइक रेट और 38 की औसत से 418 रन बनाए। 106 टी20 मैचों में 41 विकेट लेने के बावजूद धोनी ने उन्हें एक खास बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल किया और सीएसके के लिए दुबे ने अपने दूसरे सीजन में सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

पांड्या से हुआ सामना-

आईपीएल 2023 के फाइनल में जीटी के हार्दिक और शंकर का सामना दुबे से हुआ। शंकर ने 14 मैचों में 160.10 की स्ट्राइक रेट और 37.62 की औसत से 301 रन बनाए। वहीं हार्दिक ने 16 मैचों में 136.75 की स्ट्राइक रेट और 31.45 की औसत से 346 रन बनाए।

किसी से नहीं दुबें का मुकाबला- 

दुबे ने मायखेल से बात करते हुए कहा कि हां। बिल्कुल भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने पर नजर है। हर खिलाड़ी विश्व कप में खेलना चाहता है, खासकर जब यह भारत में हो रहा हो, लेकिन मैं केवल अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं, बाकी सब सेलेक्टर्स पर निर्भर है।

शिवम दुबे ने हाल के सालों में अपने खेल में महत्वपूर्ण प्रगति की है और फरवरी 2020 में भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच खेला था। किसी भी अन्य क्रिकेटर की तरह दुबे भी आगामी विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं।