Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shivam Dube ने IPL 2023 में CSK के खिताब जीतने का राज खोला, बताया कैसे एक शॉट से बदल गई पूरी कहानी

जिओ सिनेमा के शो आकाशवाणी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा होस्ट रहे। इस मौके पर सीएसके खिलाड़ी शिवम दुबे ने आईपीएल 2023 के चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मैच के बारे में बात की। दुबे ने बताया कि कैसे उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर फाइनल ओवर में 13 रन की जरूरत के साथ मैच विनिंग पारी को अंजाम दिया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 08 Sep 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
शिवम दुबे ने खोला आईपीएल में सीएसके के खिताबी जीत की कामयाबी का राज।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shivam Dube reveals match winner Strategy of final over in IPL 2023: आईपीएल 2023 सीजन बहुत ही रोमांचक रहा। जिओ सिनेमा के शो आकाशवाणी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा होस्ट रहे।

आईपीएल 2023 फाइनल पर की बात-

इस मौके पर सीएसके खिलाड़ी शिवम दुबे ने आईपीएल 2023 के चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मैच के बारे में बात की। दुबे ने कहा कि "आखिरी ओवर में हमें जीत के लिए 13 रन जी जरूरत थी और हम दोनों (जडेजा और दुबे) थे। हमें यकीन था कि हम जीतेंगे और उस विश्वास ने हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

आखिरी ओवर में चाहिए 13 रन- 

दुबे Shivam Dube ने कहा कि हमें इस बात की चिंता नहीं थी कि आखिरी शॉट कौन मारेगा। मोहित भाई ने पहली गेंद पर शानदार यॉर्कर डाली और मैंने उन पर दबाव बनाने के लिए एक बड़ा शॉट लगाने की योजना बनाई, लेकिन उन्होंने अगली चार गेंदें बहुत अच्छी डाली, जिस पर हमें 3 रन मिले। अब हमें जीत के लिए 10 रन चाहिए थे, लेकिन फिर भी हम दोनों का इरादा बहुत पॉजिटिव था और विश्वास था कि हम यह कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- "जब मैं IPL में गया तो मैं बच्चा था", MS Dhoni की फिटनेस और विनम्रता का मुरीद हुआ ये श्रीलंकाई स्टार

एक छक्के ने बदला पूरा मैच-

पांचवीं गेंद पर जड्डू Ravindra Jadeja ने छक्का जड़कर मैच का रुख पूरी तरह से बदल दिया। मुझे पता था कि आईपीएल में आप खिलाड़ियों को 3 या 4 रन के लिए दौड़ते हुए नहीं देखेंगे, खासकर इतने बड़े मैदान पर यह गैप से गुजर सकता है और मुझे तेजी से दौड़ना पड़ सकता है।

तेजी से दौड़े दुबे-

3 रन से सुपर ओवर हो सकता है। इसलिए मैंने खुद को तैयार रखा और जैसे ही बल्ला गेंद से लगा, मैं जितनी तेजी से दौड़ सकता था दौड़ा, बिना यह जाने कि गेंद पहले ही बाउंड्री के लिए जा चुकी है। दुबे ने 2023 में सीएसके के साथ अपने रोल पर भी बात की।