Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ये सिर्फ एक मां ही कह सकती है', शोएब अख्तर ने नीरज चोपड़ा की मां को किया सलाम, सरहद पार भी हो रहे चर्चे

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भाला फेंक स्पर्धा के बाद अरशद नदीम को अपना बेटा कहने के लिए नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी की सराहना की है। नदीम ने जेवलिन में गोल्ड मेडल जीता। वहीं नीरज चोपड़ा के हिस्से सिल्वर मेडल आया। अरशद को लेकर नीरज की मां द्वारा की गई टिप्पणी ने पाकिस्तानी फैंस का दिल जीत ले लिया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
शोएब अख्तर ने किया नीरज चोपड़ा की मां को सलाम।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के लिए गुरुवार का दिन खुशियां लेकर आया। पेरिस ओलंपिक में अरशद नदीम ने गोल्ड जीतकर 32 साल से चले आ रहे मेडल के सूखे को खत्म कर दिया। भारत के नीरज चोपड़ा दूसरे स्थान पर रहे और उन्हें सिल्वर मेडल जीता। अरशद के गोल्ड जीतने पर नीरज की मां ने उन्हें अपना बेटा कहा। अब सरहद पार नीरज चोपड़ा की मां की तारीफ हो रही है।

पेरिस ओलंपिक के जैवलिन थ्रो मुकाबले में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए 92.97 मीटर का थ्रो फेंका। नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर भाला फेंककर सिल्वर मेडल जीता। यह ओलंपिक गेम्स में नीरज चोपड़ा का दूसरा मेडल है। इससे पहले उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था। मैच के बाद नीरज की मां सरोज देवी ने अरशद को लेकर कहा कि वह भी हमारा ही लड़का है, मेहनत करता है।

शोएब अख्तर ने किया सलाम

अब सरहद पार नीरज की मां की तारीफ हो रही है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी नीरज की मां को सलाम किया है। शोएब अख्तर ने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट करते हुए सरोज देवी तारीफ की है। अख्तर ने कहा कि यह एक मां ही कह सकती है। शोएब ने लिखा, 'जो गोल्ड जीता है वह भी हमारा ही लड़का है। ये बात सिर्फ एक मां ही कह सकती है।'

यह भी पढे़ं- Arshad Nadeem: नीरज को पछाड़ जेवलिन में अरशद नदीम ने जीता गोल्ड, 32 साल का खत्म किया ओलंपिक पदक का सूखा

Yeh baat sirf aik maa he keh sakti hai. Amazing.— Shoaib Akhtar (@shoaib100mph) August 9, 2024

नदीम ने खत्म किया 40 साल का सूखा

बता दें कि यह पाकिस्तान को 40 साल में मिला पहला व्यक्तिगत गोल्ड मेडल और 32 साल बाद ओलंपिक में मिला पहला मेडल है। पाकिस्तान 40 साल से कोई गोल्ड मेडल नहीं जीता। वहीं 1992 में बार्सिलोना ओलंपिक में पाकिस्तान की हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। अरशद नदीम ने इस सूखे को खत्म किया। नदीम की जीत से पाकिस्तान में जश्न का माहौल है।

यह भी पढ़ें- Bangladesh Violence: बांग्लादेश में ही होगा महिला टी20 वर्ल्ड कप? BCB ने सेना प्रमुख को लेटर लिखकर की है बड़ी मांग