Move to Jagran APP

IND vs PAK: भारत से हार के बाद भड़का पाकिस्‍तानी दिग्‍गज, कप्‍तानी से लेकर टीम तक में बदलाव की कर दी मांग

टी20 विश्‍व कप 2024 में पाकिस्‍तान टीम ने अब तक 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही उन्‍हें हार का मुंह देखना पड़ा है। भारतीय टीम से हार के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने बाबर आजम को कप्‍तानी से हटाने तक की मांग कर दी है। दिग्‍गज ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने बाबर आजम पर तीखा हमला बोलते हुए उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए कहा है।

By Jagran News Edited By: Ruhee Parvez Published: Tue, 11 Jun 2024 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 04:00 PM (IST)
हार के बार नााराज हैं प्‍लेयर। इमेज PCB

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्‍व कप 2024 में पाकिस्‍तान टीम का प्रदर्शन अब तक काफी निराशाजनक रहा है। टीम ने अब तक 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही उन्‍हें हार का मुंह देखना पड़ा है। अपने पहले मैच में पाकिस्‍तान को मेजबान अमेरिका के हाथों सुपर ओवर में हार मिली। इसके बाद भारतीय टीम ने असंभव लग रहे मैच में पाकिस्‍तान को 6 विकेट से रौंद‍ दिया। लगातार 2 हार के बाद बाबर आजम की टीम की काफी आलोचना हो रही है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान ने भी टीम की आलोचना की है। इतना ही दिग्‍गज खिलाड़ी ने टीम और नेतृत्व में बदलाव की मांग तक कर दी है।

बाबर आजम कप्‍तानी छोड़ दें

भारतीय टीम से हार के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने बाबर आजम को कप्‍तानी से हटाने तक की मांग कर दी है। दिग्‍गज ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने बाबर आजम पर तीखा हमला बोलते हुए उन्हें 'कप्तानी छोड़ने' के लिए कहा है।

टेन स्पोर्ट्स पर बातचीत में शोएब ने कहा, "मैं काफी समय से कह रहा हूं, कृपया कप्तानी छोड़ दीजिए। आप एक महान खिलाड़ी हैं और आप अपनी क्लास तभी दिखा पाएंगे जब आपके ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारियां नहीं होंगी। अगर बाबर कप्तानी से दूर रहते हैं तो यह उनके लिए अच्छा होगा।"

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: न्‍यूयॉर्क में हुई चहल टीवी की वापसी, भारतीय प्‍लेयर्स ने खोले कई चौंकाने वाले राज

120 रन भी चेज नहीं कर पाए

मलिक ने कहा, "लोग बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान के स्ट्राइक रेट के बारे में बात करते रहते हैं, इसलिए आप सईम अयूब को लाए हैं। भारत के खिलाफ 120 रन चेज करने थे, आप अपनी स्ट्राइक रेट में सुधार करने की कोशिश क्यों कर रहे थे? प्‍लेटफॉर्म पूरी तरह से सेट था। एक लीडर और बैटर के रूप में इस प्रकार की स्थितियों में आपका दिमाग काम नहीं करता है, तो कब करेगा? मैं आज यह कहने के लिए मजबूर हूं कि टी20 इंटरनेशनल में इस टीम के कोर प्‍लेयर को बैक करना बंद करना होगा।"

ये भी पढ़ें: PAK vs CAN: पाकिस्‍तान के लिए करो या मरो वाला मुकाबला, एक और हार कर देगी T20 World Cup 2024 से बाहर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.