Move to Jagran APP

बेंगलुरू टेस्ट के बीच बढ़ी गंभीर और रोहित की सिरदर्दी, मुंबई के बल्लेबाज ने ठोका केएल राहुल की जगह लेने का दावा!

इस समय रणजी ट्रॉफी का दूसरा राउंड खेला जा रहा है जिसमें मुंबई के एक बल्लेबाज ने शानदार शतक जमाया है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने शतक के दम पर टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोक दिया है। उनके इस दावे से केएल राहुल की टेस्ट टीम में जगह पर संकट खड़ा हो सकता है और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनकी जगह जा भी सकता है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 20 Oct 2024 11:15 AM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा और गौतम गंभीर की बढ़ी सिरदर्दी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच का आज आखिरी दिन है। मैच के बीच में ही मुंबई के एक बल्लेबाज ने टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा की सिरदर्दी बढ़ा दी है। इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश सीरीज और बेंगलुरु टेस्ट में बुरी तरह से फेल रहे केएल राहुल की जगह लेने के लिए दावा ठोक दिया है।

ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टेस्ट डेब्यू में शतक जमाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हैं। अय्यर साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले थे लेकिन चोट के कारण बीच सीरीज से बाहर हो गए थे। इसके बाद उनकी टेस्ट टीम में वापसी नहीं हुई है। रणजी ट्रॉफी के दूसरे राउंड में अय्यर ने शतक ठोक कहा है कि वह टीम इंडिया में वापसी की कोशिश में हैं।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy Round up: Shreyas Iyer ने ठोकी सेंचुरी, चाहर ने चटकाए 5 विकेट

अय्यर हैं तैयार

अय्यर ने महाराष्ट्र के खिलाफ खेले जा रहे मैच में मुंबई की पहली पारी में 142 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 190 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा चार छक्के मारे। दिन का खेल खत्म होने के बाद अय्यर ने कहा, "लंबे समय बाद आना और ऐसी पारी खेलना, काफी स्पेशल महसूस कर रहा हूं। चोट के कारण मुझे थोड़ा असहज सा लग रहा था, लेकिन लंबे समय बाद शतक जमाना शानदार एहसास है।"

अय्यर ने टेस्ट टीम में वापसी करने को लेकर कहा, "जाहिर तौर पर मैं वापसी करना चाहता हूं। इसलिए मैं खेल रहा हूं नहीं तो मैं कोई कारण बनाकर बाहर बैठ जाता।"

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) October 19, 2024

फॉर्म में हैं अय्यर

अय्यर ने घरेलू सीजन की शुरुआत में अच्छी फॉर्म दिखाई है। दलीप ट्रॉफी, ईरानी ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी के अभी तक के मैचों को देखा जाए तो दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 10 पारियों में तीन अर्धशतक और एक शतक बनाया है। अय्यर ने कहा, "लंबे फॉर्मेट को लेकर मैंने अपनी भावनाएं जाहिर कर दी हैं और चीजें मेरे पक्ष में नहीं रहीं। लेकिन इस समय मैं अच्छी स्थिति में हूं और वो कर रहा हूं जो मुझे करना चाहिए।"

राहुल की जगह पर संकट

अय्यर ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उसे उन्होंने टीम इंडिया में वापसी का दावा तो ठोका है और देखा जाए तो इस समय टीम इंडिया में वैकेंसी भी दिखाई देती है। केएल राहुल टेस्ट में फ्लॉप हो रहे हैं। उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। अगर राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले दो मैचों में भी फेल होते है तो सेलेक्टर्स उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अय्यर को मौका दें तो हैरानी नहीं होगी। दोनों टेस्ट में मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy 2024: वॉशिंगटन सुंदर और प्रदोष पोल ने ठोका शतक, निकाला दिल्ली का दम